scriptट्रेन में नाश्ता कर 24 यात्री बीमार | 24 passengers ill with breakfast in train | Patrika News
कोलकाता

ट्रेन में नाश्ता कर 24 यात्री बीमार

हावड़ा-पुरी जनशताब्दी एक्सप्रेस का मामला

कोलकाताMay 24, 2018 / 06:17 pm

Rabindra Rai

kolkata west bengal

ट्रेन में नाश्ता कर 24 यात्री बीमार

हावड़ा

हावड़ा आ रही पुरी जनशताब्दी एक्सप्रेस में बुधवार सुबह का नाश्ता करने के बाद २४ यात्री अस्वस्थ्य हो गए। इससे यात्रियों में हड़कंप मच गया। यह घटना हावड़ा-पुरी जनशताब्दी एक्सप्रेस में घटी है। रेलवे सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार हावड़ा-पुरी जनशताब्दी एक्सप्रेस पुरी से बुधवार सुबह ५ बजकर ४५ मिनट पर हावड़ा के लिए रवाना हुई। इस दौरान कोच सी १ तथा सी २ में यात्रियों को सुबह नाश्ते में अंडे का आमलेट व ककलेट बगैरह दिया गया। ट्रेन जैसे ही भुवनेश्वर से रवाना हुई नाश्ता करने वाले यात्रियों को उल्टियां होनी लगी। इसके बाद एक के बाद दूसरे यात्रियों को उल्टियां होने लगी और अस्वस्थ्य हो गए। ट्रेन के खडग़पुर पहुंचने पर २४ यात्रियों में से १४ की हालत अत्यंत खराब होने के कारण उन्हें खडग़पुर स्टेशन पर उतार कर स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। जबकि १० यात्रियों को प्राथमिक उपचार के बाद रेलवे के चिकित्सकों ने उन्हें पुन: हावड़ा जाने की अनुमति दे दी। इन यात्रियों को लेकर जनशताब्दी एक्सप्रेस पुन: हावड़ा के लिए रवाना हो गई। हावड़ा स्टेशन पहुंचने पर १० बीमार यात्रियों में एक की हालत खराब हो गई। वह बार बार उल्टी कर रहा था।
ठेका निजी संस्थान को, मांगी जानकारी

इस घटना की खबर पाकर आईआईआरसीटीसी (पूर्वान्चल) समूह के महाप्रबंधक देवाशीष चन्द्र ने बीमार यात्रियों से बातचीत की। उन्होंने बताया कि एक निजी संस्थान का ठेका है जो खाना मुहैया कराता है। उक्त संस्था के मालिक से नाश्ते में परोसे गए व्यंजन को लेकर पूरी जानकारी मांगी गई है। पूछा गया है कि इन सामग्री को कब बनाया गया था। अविलंब जानकारी देने को कहा गया है।

राजधानी एक्स. में पानी नहीं, यात्रियों ने किया प्रदर्शन

हावड़ा
रेल मंत्रालय यात्रियों की सुविधाओं को लेकर तमाम दावे करे, लेकिन सच्चाई इससे परे है। डाउन राजधानी एक्सप्रेस में पानी नहीं होने को लेकर यात्रियों ने हावड़ा स्टेशन पर हंगामा किया। राजधानी के तीन कोच के यात्रियों ने रेल अधिकारियों के समक्ष प्रदर्शन किया। उनका आरोप था कि राजधानी एक्सप्रेस जैसी ट्रेन में बुधवार की सुबह से ही पानी नहीं था। यात्रियों ने इसे लेकर कोच एटेन्डेंट, टीटीई से लेकर रेलवे कर्मचारियों और अधिकारियों से बार बार शिकायत की लेकिन कोई लाभ नहीं हुआ। बिना पानी के ही ट्रेन हावड़ा स्टेशन पहुंच गई। डाउन राजधानी के बी-६, बी-७ और बी-८ कोच में सुबह से ही पानी नहीं था। सुबह से इन तीनों कोच के यात्री परेशान रहे। उनका आरोप था कि मुंह धोने से लेकर शौच के लिए अन्य कोचों में जाना पड़ा। जो परिवार के साथ थे उन्हें सबसे अधिक परेशानी का सामना करना पड़ा। कोच एटेन्डेन्ट से बार बार कहने के बाद भी काई लाभ नहीं हुआ। ट्रेन के हावड़ा पहुंचने के बाद में यात्रियों ने जमकर हंगामा किया। कुछ यात्रियों ने ट्रेन की शिकायत पुस्तिका में भी शिकायत की है। रेलवे के अधिकारियों ने आश्वासन दिया है कि इसकी जांच की जाएगी कि किन कारणों से इन तीन कोच में पानी नहीं था। ट्रेन के रवाना होने के समय पानी भरा गया था या नहीं। इन सभी विषयों की जांच की जाएगी।

Home / Kolkata / ट्रेन में नाश्ता कर 24 यात्री बीमार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो