scriptचाय बागान में घुस आए 50-60 हाथी, मचाया उपद्रव | 50-60 elephants entered tea plantation, fights disturbed | Patrika News
कोलकाता

चाय बागान में घुस आए 50-60 हाथी, मचाया उपद्रव

हाथियों का झुंड मालबाजार उपखंड में लिस नदी चाय-बागान से सटे सेना के शिविर के पीछे झाड़ियों में है

कोलकाताOct 24, 2020 / 07:44 pm

Vanita Jharkhandi

चाय बागान में घुस आए 50-60 हाथी, मचाया उपद्रव

चाय बागान में घुस आए 50-60 हाथी, मचाया उपद्रव


मालबाजार
50-60 हाथी, शावक सहित, चाय के बागान से सटे क्षेत्र में आ घुसे। हाथियों का झुंड मालबाजार उपखंड में लिस नदी चाय-बागान से सटे सेना के शिविर के पीछे झाड़ियों में है। सूत्रों के अनुसार बताया गया है कि हाथी झुंड वन क्षेत्र से इस क्षेत्र में घुस आया है। रविवार की भोर में लिस्स नदी क्षेत्र के चाय-बागान क्षेत्र में कई हाथी थे। लिस्स नदी क्षेत्र की धारा 6 में एक हाथी के हमले में दो घर भी नष्ट हो गए। हालांकि, अभी तक किसी भी हाथी ने लोगों पर हमला नहीं किया है।
पता चला है कि पिछले तीन दिनों से हाथियों का झुंड अलग-अलग इलाकों में घूमते नजर आ रहे है, जिसमें लिस्स नदी, बागराकोट, धान आदि खा रहे हैं। हाथियों ने शनिवार की रात चनमरी क्षेत्र से होकर राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 31 को पार किया और लिस्स नदी के चाय-बागान क्षेत्र में प्रवेश किया। रात में, जब मालबाजार वन्यजीव के वन कर्मचारी आए और हाथियों के झुंड को जंगल में लौटाने की कोशिश की, तो झुंड नदी क्षेत्र में चला गया। हालांकि सुबह के शुरुआती घंटों में, हाथियों के झुंड ने फिर से लिस रिवर टी गार्डन से सेना के शिविर से कुछ दूर एक झाड़ी में चला गया। इलाके के लोग काफी भयभीत हैं। ज़मीन का धान बर्बाद हो गया है और उन्हें डर है कि हाथी किसी इंसान पर हमला नहीं करेंगे। हालांकि, वन कर्मचारी घटनास्थल पर हैं और पूरी स्थिति में नजर रखे हुए है।

Home / Kolkata / चाय बागान में घुस आए 50-60 हाथी, मचाया उपद्रव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो