scriptअसम गए तृणमूल सांसदों को एयरपोर्ट पर रोका, विरोध में धरना पर बैठा | 6 TMC MP's and 2 MLA's detained at Silchar Airport | Patrika News
कोलकाता

असम गए तृणमूल सांसदों को एयरपोर्ट पर रोका, विरोध में धरना पर बैठा

असम गए तृणमूल कांग्रेस के छह सांसद, एक मंत्री और एक विधायक को असम पुलिस ने गुरुवार दोपहर सिलचर एयरपोर्ट पर उतरते ही उन्हें रोक दिया।

कोलकाताAug 02, 2018 / 04:41 pm

Prabhat Kumar Gupta

kolkata west bengal

असम गए तृणमूल सांसदों को एयरपोर्ट पर रोका, विरोध में धरना पर बैठा


– पुलिस पर बदसलुकी करने और मारने-पीटने का लगाया आरोप
सिलचर.
एनआरसी मुद्दे पर असम गए तृणमूल कांग्रेस के छह सांसद, राज्य के एक मंत्री और एक विधायक को असम पुलिस ने गुरुवार दोपहर सिलचर एयरपोर्ट पर उतरते ही उन्हें रोक दिया। असम पुलिस और प्रशासन के शीर्ष अधिकारी उन्हें निषेधाज्ञा (धारा 144) जारी होने की बात कह एयरपोर्ट से बाहर जाने से रोका। इसे लेकर तृणमूल सांसदों और असम पुलिस के साथ घंटों तर्क-वितर्क चलता रहा। एनआरसी मुद्दे पर तृणमूल कांग्रेस सांसदों के दल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। एयरपोर्ट से बाहर नहीं निकलने देने के विरोध में तृणमूल सांसद धरना पर बैठ गए। उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी एनआरसी मसौदे के खिलाफ अब खुलकर सरकार के सामने आ गई हैं। इस मुद्दे पर तृणमूल कांग्रेस ने असम और केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला हुआ है। तृणमूल सुप्रीमो के निर्देशानुसार पार्टी सांसदों का दल असम जाकर एनआरसी मसैदे के जारी होने के बाद की स्थिति की आंकलन करेगा। सांसदों के दल में राज्यसभा में तृणमूल संसदीय दल के मुख्य सचेतक सुखेंदु शेखर राय, सांसद काकुली घोषदस्तीदार, रत्ना दे नाग, नदीमुल हक, अर्पिता घोष, ममता बाला ठाकुर, विधायक महुआ मैत्रा और पश्चिम बंगाल के शहरी विकास मंत्री फिरहाद हकीम शामिल हैं।
महिला सांसदों व विधायकों को मारने-पीटने का आरोप-
प्रतिनिधिदल में शामिल सांसद घोषदस्तीदार ने आरोप लगाया कि एयरपोर्ट पर उतरते ही उनके साथ बदसलूकी का सिलसिला शुरू हो गया। असम पुलिस व प्रशासन के शीर्ष अधिकारी उन्हें एयरपोर्ट से बाहर जाने से मना कर दिया। इसे लेकर विवाद बढ़ता गया। असम प्रशासन एयरपोर्ट से बाहर नहीं जाने का उपयुक्त कारण या सरकारी आदेश दिखाने से पल्ला झाड़ रहे हैं। प्रशासनिक अधिकारी उन्हें ना तो कोई निरोधक आदेश या गिरफ्तारी के आदेश के कागजात नहीं दिखा रहे हैं। एयरपोर्ट के भीतर ही महिला सांसदों व विधायकों को मारा पीटा गया। सांसद राय ने बताया कि वे हृदय के मरीज हैं। उन्हें हाल ही में ओपन हार्ट सर्जरी के तहत पेसमेकर लगाया गया है। असम पुलिस ने उन्हें भी नहीं छोड़ा। उन्होंने असम में अघोषित आपातकाल का दौर शुरू होने की बात कही है।
तृणमूल पर असम में अशांति फैलाने का आरोप-
भाजपा ने असम गए तृणमूल कांग्रेस प्रतिनिधिदल पर अशांति फैलाने का आरोप लगाया है। पार्टी के राष्ट्रीय सचिव राहुल सिन्हा ने कहा कि शांत असम को अशांत करने के लिए ही तृणमूल कांग्रेस के नेता पहुंचे हैं। एनआरसी मुद्दे पर असम सरकार सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन के अनुरूप काम कर रही है। इससे पश्चिम बंगाल के मंत्रियों और तृणमूल सांसदों का कोई लेना देना नहीं है।

Home / Kolkata / असम गए तृणमूल सांसदों को एयरपोर्ट पर रोका, विरोध में धरना पर बैठा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो