scriptबांग्लादेश के कैंप से अवैद रूप से घुस आए एक रोहिंग्या पुलिस की गिरफ्त में | A Rohingya police imprisoned illegally from Bangladesh camp | Patrika News
कोलकाता

बांग्लादेश के कैंप से अवैद रूप से घुस आए एक रोहिंग्या पुलिस की गिरफ्त में

– कैसे घुसा उसको लेकर जांच तेज

कोलकाताFeb 22, 2021 / 06:27 pm

Vanita Jharkhandi

बांग्लादेश के कैंप से अवैद रूप से घुस आए एक रोहिंग्या पुलिस की गिरफ्त में

बांग्लादेश के कैंप से अवैद रूप से घुस आए एक रोहिंग्या पुलिस की गिरफ्त में



बारुईपुर
दक्षिण 24 परगना के गुटियारी शरीफ इलाके से एक रोहिंग्या को पुलिस ने गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार रोहिंग्या का नाम एमडी इदरीस है। उसका घर म्यांमार के बुटीदोंग इलाके में है। इदरीस की गिरफ्तारी की घटना से यह स्पष्ट है कि रोहिंग्या लगातार म्यांमार से अवैध रूप से देश में प्रवेश कर रहे हैं। आरोपी के खिलाफ घुसपैठ का मामला दर्ज किया गया है। सूत्रों ने पुलिस को बताया कि कई रोहिंग्या म्यांमार से देश में दाखिल हुए ह। इसलिए पुलिस ने इन रोहिंग्याओं की तलाश शुरू कर दी। दक्षिण 24 परगना (एस 24 पीजीएस) जीबनतला पुलिस थाना घटियारी शरीफ अस्पताल परिसर में एक व्यक्ति को घूमते हुए देखने के संदेह होने पर गिरफ्तार कर लिया। बारुईपुर जिला पुलिस और एसटीएफ ने संयुक्त तलाशी ली और उस व्यक्ति को दबोच लिया। यह पता चला है कि इदरीस ने कुछ समय बांग्लादेश के कॉक्स बाजार में शरणार्थी शिविर में बिताने के बाद गुरुवार को भारत में घुसपैठ की। पुलिस ने इस बात की जांच शुरू कर दी है। आरोपी को शनिवार को अलीपुर अदालत में पेश किया गया जहां छह दिनों के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया गया। उसके साथ और भी कितनों ने प्रवेश किया है इसकी जांच में पुलिस जुट गई है।
मालूम हो कि गुटियारी शरीफ में कुछ रोहिंग्याओं की घुसपैठ की घटना दो साल पहले सामने आई थी। स्थानीय लोगों की शिकायत है कि कुछ रोहिंग्या घुसपैठिए अभी भी इलाके में है। गिरफ्तार व्यक्ति के पास से देश में रहने का कोई वैध परमिट नहीं मिला। पुलिस मामले में शामिल लोगों की तलाश कर रही है।

Home / Kolkata / बांग्लादेश के कैंप से अवैद रूप से घुस आए एक रोहिंग्या पुलिस की गिरफ्त में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो