scriptबंगाल में हादसा, 14 की मौत, राष्ट्रपति, पीएम, सीएम ने दुख जताया | Accident in Bengal, 14 dead, President, PM, CM expressed grief | Patrika News
कोलकाता

बंगाल में हादसा, 14 की मौत, राष्ट्रपति, पीएम, सीएम ने दुख जताया

पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले के धूपगुड़ी में बरातियों को ले जा रही गाडिय़ों और पत्थर लदे एक ट्रक में टक्कर होने से चार बच्चों सहित 14 बरातियों की मौत हो गई और 11 लोग घायल हो गए। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस सड़क हादसे में मौतों पर बुधवार को शोक जताया। मोदी ने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपए का मुआवजा देने की घोषणा की

कोलकाताJan 20, 2021 / 11:35 pm

Rabindra Rai

बंगाल में हादसा, 14 की मौत, राष्ट्रपति, पीएम, सीएम ने दुख जताया

बंगाल में हादसा, 14 की मौत, राष्ट्रपति, पीएम, सीएम ने दुख जताया

दुर्घटना: केन्द्र और राज्य सरकार ने की मुआवजे की घोषणा
घने कोहरे की वजह से हुआ हादसा, गाडिय़ों तथा ट्रक में टक्कर
जलपाईगुड़ी. पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले के धूपगुड़ी में बरातियों को ले जा रही गाडिय़ों और पत्थर लदे एक ट्रक में टक्कर होने से चार बच्चों सहित 14 बरातियों की मौत हो गई और 11 लोग घायल हो गए। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस सड़क हादसे में मौतों पर बुधवार को शोक जताया। मोदी ने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपए का मुआवजा देने की घोषणा की। स्थानीय प्रशासन के मुताबिक बारातियों की कारें सड़क पर गलत दिशा से धूपगुड़ी की ओर जा रही थीं और घने कोहरे की वजह से यह टक्कर हुई।
प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक ट्वीट में कहा गया कि पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी के धूपगुड़ी में सड़क हादसे की घटना बहुत ही दुखद है। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं पीडि़त परिवारों के साथ हैं। घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। प्रधानमंत्री कार्यालय के मुताबिक, मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपए और घायलों को 50 हजार रुपए की आर्थिक मदद प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से दी जाएगी।

राज्य सरकार देगी ढाई लाख रुपए
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हादसे में मारे गए लोगों के परिजन को ढाई-ढाई लाख रुपए की आर्थिक मदद देने की घोषणा की है। उन्होंने पुरुलिया में एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि राज्य सरकार दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हुए लोगों को 50-50 हजार रुपए की सहायता राशि देगी। ममता ने कहा कि मामूली रूप से घायल हुए लोगों को 25-25 हजार रुपए दिए जाएंगे। जान के नुकसान की भरपाई नहीं हो सकती, लेकिन हम पीडि़त परिवार से कहना चाहते हैं कि सरकार उनके साथ है। हमारे स्थानीय विधायक सौरभ चक्रवर्ती वहीं पर हैं और मंत्री अरूप विश्वास भी वहां जा रहे हैं।

संवेदनाएं पीडि़त परिवारों के साथ: राष्ट्रपति
राष्ट्रपति कोविंद ने ट्वीट किया कि पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले के धूपगुड़ी में सड़क हादसे में हुई मौतों की जानकारी से दुखी हूं। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं पीडि़त परिवारों के साथ हैं। उन्होंने कहा कि मैं इस हादसे में घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

ऐसे हुआ हादसा
जलपाईगुड़ी जिले के धूपगुड़ी में यह सड़क हादसा मंगलवार रात उस वक्त हुआ, जब बारातियों को ले जा रहे तीन वाहनों और पत्थर लदे ट्रक में टक्कर हो गई। इसमें चार बच्चों सहित 14 बारातियों की मौत हो गई और 11 लोग घायल हो गए, जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है। इस घटना की सूचना के बाद तत्काल पुलिस और राहत टीमों को मौके पर भेजा गया।अंदेशा जताया जा रहा है कि इस घटना में मृतकों की संख्या अभी और बढ़ सकती है।

ओवरटेक करने की कोशिश की
प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो बोल्डर से लदा ट्रक, एक दूसरे ट्रक को ओवरटेक कर रहा था। इसी दौरान गलत दिशा से आ रही टाटा मैजिक, मारुति वैन से उसकी टक्कर हो गई। टक्कर के बाद ट्रक के कई पत्थर दूसरी गाडिय़ों पर गिर गए। इस मामले में ट्रक ड्राइवर को हिरासत में लिया गया है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि घायल हुए 11 लोगों को जलपाईगुड़ी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक हादसे का शिकार हुए लोग किसी विवाह समारोह में शामिल होने के बाद अपने घर लौट रहे थे। घटना से इलाके में मातम पसर गया है।

Home / Kolkata / बंगाल में हादसा, 14 की मौत, राष्ट्रपति, पीएम, सीएम ने दुख जताया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो