scriptअमेजन अब पश्चिम बंगाल में करेगी शराब की डिलीवरी | Amazon will now deliver liquor in West Bengal | Patrika News
कोलकाता

अमेजन अब पश्चिम बंगाल में करेगी शराब की डिलीवरी

जोमैटो, स्विगी और बिगबास्केट जैसी कंपनियां देश के कई शहरों में अल्कोहल की डिलीवरी कर रही हैं। उन्हीं की तर्ज पर अब जल्द ही अमेजन भी अल्कोहल की डिलीवरी शुरू करने वाली है..

कोलकाताJun 20, 2020 / 05:44 pm

Ashutosh Kumar Singh

अमेजन अब पश्चिम बंगाल  में करेगी शराब  की डिलीवरी

अमेजन अब पश्चिम बंगाल में करेगी शराब की डिलीवरी

कोलकाता
जोमैटो, स्विगी और बिगबास्केट जैसी कंपनियां देश के कई शहरों में अल्कोहल की डिलीवरी कर रही हैं। उन्हीं की तर्ज पर अब जल्द ही अमेजन भी अल्कोहल की डिलीवरी शुरू करने वाली है। अमेजन पश्चिम बंगाल से भारत में अल्कोहल की डिलीवरी की शुरुआत करेगी।
पश्चिम बंगाल राज्य बेवरेजेस कॉर्प ने राज्य में शराब के व्यापार के ऑनलाइन खुदरा व्यापार करने के लिए अधिकृत एजेंसी ने कहा कि अमेजन उन कंपनियों में से एक है जो अधिकारियों के साथ पंजीकरण के लिए योग्य पाई गई है। इस बावत एक नोटिस भी जारी की गई है।
अमेजन के अलावा बिकबास्केट भी पश्चिम बंगाल में अल्कोहल की डिलीवरी करेगी। अमेजन को राज्य के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर करने के लिए आमंत्रित किया गया है, हालांकि अमेजन और बिगबास्केट ने इस साझेदारी को लेकर कोई आधाकारिक बयान जारी नहीं किया है।
आईडब्ल्यूएसआर ड्रिंक्स मार्केट एनालिसिस के मुताबिक पश्चिम बंगाल में शराब का बाजार करीब 27.2 बिलियन डॉलर का है। ऐसे में अमेजन के लिए यह बहुत बड़ी चुनौती होगी, हालांकि इससे कंपनी को भारी मुनाफा भी होगा।
मार्च में देशव्यापी लॉकडाउन के बाद सरकार ने शराब की बिक्री पर लोग लगा दी थी, हालांकि बाद में इस पर लगी पाबंदी हटा दी गई। पाबंदी हटने के साथ ही झारखंड और महाराष्ट्र जैसे राज्यों में शराब की ऑनलाइन डिलीवरी को मंजूरी दी गई।

Home / Kolkata / अमेजन अब पश्चिम बंगाल में करेगी शराब की डिलीवरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो