scriptओवैसी की बंगाल में आहट से पहले ही खुल गए जेल के कपाट | Asaduddin Owassi party west bengal state unit formation in limbo | Patrika News
कोलकाता

ओवैसी की बंगाल में आहट से पहले ही खुल गए जेल के कपाट

पश्चिम बंगाल (West Bengal) में असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owassi)की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन ( AIMIM) के गठन, पहले ही उससे जुड़े नेताओं पर मुकदमों, मामलों की बाढ़ आ गई है। दूसरी ओर तृणमूल कांग्रेस (Trinmool Congress) राजनीतिक रूप से ओवैसी के लिए एक इंच जमीन भी छोडऩे के लिए तैयार नहीं है।

कोलकाताFeb 20, 2020 / 09:31 pm

Paritosh Dube

ओवैसी की बंगाल में आहट से पहले ही खुल गए जेल के कपाट

ओवैसी की बंगाल में आहट से पहले ही खुल गए जेल के कपाट

कोलकाता.
पश्चिम बंगाल की राजनीति दिलचस्प शक्ल लेती जा रही है। मिनी विधानसभा कहे जा रहे सौ से ज्यादा स्थानीय निकायों के चुनाव से पहले राज्य में अपनी प्रदेश इकाई के गठन का प्रयास कर रही असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन को एक के बाद मुकदमों का सामना करना पड़ रहा है। पार्टी से जुड़े कई नेता इन दिनों हवालात के चक् कर काटते काटते परेशान हो गए हैं। मुकदमों और मामलों की सुनवाई में एक अदालत से दूसरी अदालत का चक्कर काट रहे हैं। एक मामले में जमानत मिली तो दूसरे मामले में गिरफ्तार कर लिए जा रहे हैं।
आरोप है कि सीएए कानून पास होने के बाद राज्य में कुछ दिनों तक हुएहिंसक आंदोलनों का ठीकरा ओवैसी समर्थकों के सिर फोडक़र प्रशासन चुन चुन कर उनपर कार्रवाई कर रहा है।
पार्टी से लंबे समय से जुड़े पार्क सर्कस के एक नेता के मुताबिक आप पार्टी की राज्य इकाई के पुराने सदस्यों में से एक अनवर हसन पाशा के साथ चल रही घटनाओं से पूरा माजरा समझ सकते हैं। पाशा को हिंसक आंदोलन के बाद लगातर ४० दिनों तक ६ अलग अलग थानों में रखा गया। जमानत पर बाहर आए अब एक बार फिर वे पिछले १५ दिनों से ग्रामीण बंगाल के अलग अलग थानों में दर्ज मामलों में हिरासत में लिए जा रहे हैं। पूरा प्रयास उन्हें जमानत दिलाकर बाहर लाने का है। नाम न छापने की शर्त पर उक्त नेता ने बताया कि उन्हें १४ दिनों तक हिरासत काटनी पड़ी है। जमानत पर बाहर हैं। उनके मुताबिक ऐसी स्थिति ज्यादा दिन नहीं रहेगी।
जनवरी में होना था गठन
पार्टी सूत्रों के मुताबिक एआइएमआइएम की प्रदेश इकाई का इसी साल जनवरी महीने में गठन होना था। पार्टी ने बिग्रेड परेड मैदान में असदुद्दीन ओवैसी को भी आमंत्रित किया था। इस बीच बंगाल में सीएए आंदोलन हिंसक हो गया और पार्टी समर्थकों पर कार्रवाई शुरू हो गई।
भाजपा पर 30 हजार मुकदमे
भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश इकाई के मुताबिक राज्य में विपक्ष का दमन किया जाता है। इसका उदाहरण है कि बीते कुछ सालों में पार्टी के नेता कार्यकर्ताओं पर तीस हजार से ज्यादा आपराधिक मामले मुकदमे किए गए हैं। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष, सांसद लॉकेट चटर्जी, मुकुल राय पर दर्जनों मामले दर्ज हैंं।

Home / Kolkata / ओवैसी की बंगाल में आहट से पहले ही खुल गए जेल के कपाट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो