scriptसीएम ममता बनर्जी ने किया बंगाल को बचाने का आह्वान | Bangal Election: CM Mamta Banerjee calls for saving Bengal | Patrika News

सीएम ममता बनर्जी ने किया बंगाल को बचाने का आह्वान

locationकोलकाताPublished: Apr 01, 2021 12:22:48 am

Submitted by:

MOHIT SHARMA

पांचला नेताजी संघ मैदान में चुनावी सभा को किया संबोधित

पांचला नेताजी संघ मैदान चुनावी सभा को संबोधित करती मुख्यमंत्री ममता बनर्जी।

पांचला नेताजी संघ मैदान चुनावी सभा को संबोधित करती मुख्यमंत्री ममता बनर्जी।

हावड़ा. तृणमूल कांग्रेस के सुप्रीमो और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बंगाल को बचाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि हावड़ा, उलूबेडिय़ा, नंदीग्राम बचने से बंगाल बचेगा। उन्होंने मंच से जय बांग्ला का नारा दिया। उन्होंने खेला होबे का नारा देते हुए मंच से फुटबॉल को आम जनता के बीच फेंका। उन्होंने कहा कि खेला होबे और बीजेपी खाली होबे।
हावड़ा उलूबेडिय़ा राजापुर अंतर्गत पांचला नेताजी संघ मैदान में हावड़ा ग्रामीण के प्रत्याशियों के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि मैं प्रधानमंत्री की गरिमा की कद्र करती हूं। उन्होंने नरेंद्र मोदी को सबसे बड़ा झूठा बताया। इस दौरान उन्होंने अमित शाह पर भी निशाना साधा।
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि भाजपा के इशारे पर चुनाव आयोग काम कर रहा है। भाजपा के कहने पर ही नौकरशाहों की बदली की जा रही है। उन्होंने कहा कि हावड़ा का विकास तेजी से हो रहा है। यहां लघु कुटीर उद्योग, तात शिल्प, जरी उद्योग, सोने के गहने बनाने वाले कारीगरों के लिए हब बनाया जाएगा। हजारों युवाओं को नौकरी मिलेगी। उन्होंने केंद्र सरकार को रसोई गैस के दामों में वृद्धि को लेकर तीखी आलोचना की। उन्होंने कहा कि मैं बंगाल की जनता को फ्री में राशन दे रही हूं लेकिन गैस के बढ़ते दाम से आम जनता का खाना बनाना भी मुश्किल हो रहा है। उन्होंने कहा कि बंगाल में बीजेपी झूठे वादे कर रही है जबकि तृणमूल कांग्रेस जो वादा करती है उसे पूरा करती है। उन्होंने फिर एक बार दोहराया कि राज्य की महिलाओं के लिए सम्मान के तौर पर स्वास्थ्य साथी कार्ड पहले ही दे चुकी हैं। जिनका नहीं है चुनाव के बाद मिल जाएगा। उन्होंने कहा कि आप महिलाओं को हाथ खर्च के रूप में 500 रुपए प्रतिमाह देगी।
सभा में सांकराईल की तृणमूल प्रत्याशी प्रिया पाल उलूबेडिय़ा पूर्व प्रत्याशी विदेश बसु, उलूबेडिय़ा दक्षिण के प्रत्याशी पुलक राय, उलूबेडिय़ा उत्तर के प्रत्याशी डॉ. निर्मल माझी, पांचला के प्रत्याशी गुलशन मल्लिक, बागनान के प्रत्याशी अरुनाभ सेन का परिचय आम लोगों से कराया। हुगली के सिंगूर से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पांचला नेताजी संघ मैदान में दोपहर में पहुंची।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो