scriptCordial Meeting:बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना ने सीएम ममता के साथ आखिर किस मुद्दे पर की बैठक, जानिए… | Bangladesh PM Hasina met West Bengal CM Mamata Banerjee | Patrika News
कोलकाता

Cordial Meeting:बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना ने सीएम ममता के साथ आखिर किस मुद्दे पर की बैठक, जानिए…

बांग्लादेश की पीएम ने कहा कि क्रिकेट में हमारे खिलाड़ी शायद अच्छा नहीं कर पा रहे हैं। उन्होंने उम्मीद जताते हुए कहा कि ऐसे ही खेलते-खेलते हमारे खिलाड़ी भविष्य में अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

कोलकाताNov 22, 2019 / 09:13 pm

Prabhat Kumar Gupta

Cordial Meeting:बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना ने सीएम ममता के साथ आखिर किस मुद्दे पर की बैठक, जानिए...

Cordial Meeting:बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना ने सीएम ममता के साथ आखिर किस मुद्दे पर की बैठक, जानिए…

कोलकाता.
बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने कहा कि 1971 में शेख मुजीबुर्ररहमान के नेतृत्व में बांग्लादेश मुक्ति युद्ध के दौरान भारत खासकर पश्चिम बंगाल के लोगों का योगदान अविस्मरणीय है। इसे हम कृतज्ञता के साथ मानते हैं। बांग्लादेश की जनता इसे कभी नहीं भूला सकती है। भारत और बंगाल की सरकार और जनता के प्रति हमारी आंतरिक कृतज्ञता है। हसीना ने कहा कि यहां आने पर हमें बहुत ही अच्छा लगता है, कारण यह कि मुक्ति युद्ध के वक्त करीब एक करोड़ शरणार्थी यहां शरण लिए थे। यहां की सरकार की ओर से पूरा सहयोग मिला था। इसे हम हमेशा याद रखते हैं। पड़ोसी देशों के साथ हमारे रिश्ते चमत्कार हैं। सबसे अच्छे रिश्ते हैं। यह रिश्ता हमेशा बनी रहे, यह हम हमेशा चाहते हैं।
क्रिकेट में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद:
बांग्लादेश की पीएम ने कहा कि क्रिकेट में हमारे खिलाड़ी शायद अच्छा नहीं कर पा रहे हैं। उन्होंने उम्मीद जताते हुए कहा कि ऐसे ही खेलते-खेलते हमारे खिलाड़ी भविष्य में अच्छा प्रदर्शन करेंगे और बंग बंधु शेख मुजीबुर्ररहमान और बांग्लादेश का नाम रोशन करेंगे।
बांग्लादेश के साथ अटूट संबंध पर जोर:
शेख हसीना के साथ कोलकाता के एक निजी पंचतारा होटल में मुलाकात के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि लंबे अरसे से शेख हसीना के साथ उनके संबंध अच्छे रहे हैं। वह चाहती हैं कि बांग्लादेश के साथ पड़ोसी राष्ट्र भारत खासकर पश्चिम बंगाल के बीच का रिश्ता सदा अटूट रहे। दोनों देशों के बीच आर्थिक-सामाजिक और सांस्कृतिक संबंध हमेशा बना रहे। ममता ने कहा कि शेख हसीना के साथ मुलाकात एकदम पारिवारिक और सौजन्यतामूलक रहा। ममता ने हसीना को फिर कोलकाता आने का निमंत्रण दिया है। जिसे उन्होंने सहर्ष स्वीकार कर लिया है।
हसीना को गिफ्ट की साड़ी और 2 शॉल:
कोलकाता में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के साथ अनौपचारिक मुलाकात के दौरान उन्हें एक साड़ी और 2 शॉल गिफ्ट की है। ईडन में टेस्ट मैच के दौरान ममता और हसीना जमकर गप्पे की। इससे पहले दोनों राजनेता क्रिकेट के प्रतिष्ठित पूर्व खिलाडिय़ों के साथ भी विचारों का आदान-प्रदान किया।

Home / Kolkata / Cordial Meeting:बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना ने सीएम ममता के साथ आखिर किस मुद्दे पर की बैठक, जानिए…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो