scriptबंगाल की सीएम ममता ने आखिर माकपा को अपनी गिरेबां में झांकने को क्यों कहा | Bengal CM Mamata advice to CPM on political issues | Patrika News
कोलकाता

बंगाल की सीएम ममता ने आखिर माकपा को अपनी गिरेबां में झांकने को क्यों कहा

तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो तथा राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को विधानसभा में माकपा को अपने गिरेबां में झांकने की नसीहत दी।

कोलकाताFeb 14, 2020 / 08:01 pm

Prabhat Kumar Gupta

बंगाल की सीएम ममता ने आखिर माकपा को अपनी गिरेबां में झांकने को क्यों कहा

बंगाल की सीएम ममता ने आखिर माकपा को अपनी गिरेबां में झांकने को क्यों कहा

कोलकाता.
तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो तथा राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को विधानसभा में माकपा को अपने गिरेबां में झांकने की नसीहत दी। उन्होंने कहा कि गत वर्ष लोकसभा चुनाव से लेकर राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों यहां तक कि हाल में सम्पन्न हुए दिल्ली विधानसभा चुनाव में भी माकपा और भाकपा की हालत सोचनीय रही। दोनों पार्टियों को ‘नोटा’ से भी कम वोट मिले हैं। ममता ने माकपा का आह्वान करते हुए कहा कि भवानीपुर विधानसभा क्षेत्र को लेकर उन्हें (वामदलों) चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है। वह पहले अपने गिरेबां में झांके।
लोकसभा चुनाव में जादवपुर में क्या हुआ? ममता ने माकपा के डॉ. सुजन चक्रवर्ती को यह नसीहत दी कि वर्तमान समय में उन्हें अपने चरखे में तेल डालने की जरूरत है। इस बात पर वामपंथी विधायक भडक़ उठे और सदन में शोर मचाने लगे। ममता ने कहा कि विपक्षी पार्टियों ने अपने अपने तरीके से इस तरह तृणमूल के खिलाफ कुप्रचार किया था, मानो वे लोग राजनीतिक प्रदूषण के शिकार हो गए।
तृणमूल कांग्रेस के चुनाव नतीजे की समीक्षा माकपा को करने की दरकार नहीं है। राजनीतिक हिंसा और विपक्षी दलों के कार्यकर्ताओं की हत्या के आरोपों पर ममता ने कहा कि वाममोर्चा सरकार के अंतिम १० वर्षों के दौरान राज्य में 636 हत्याएं हुई थीं जबकि वर्तमान सरकार के कार्यकाल में 154 लोगों की जानें गईं हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि वह नहीं चाहती कि कोर्ई भी पार्टी हत्या और खून खराबा की राजनीति करे।

Home / Kolkata / बंगाल की सीएम ममता ने आखिर माकपा को अपनी गिरेबां में झांकने को क्यों कहा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो