scriptनक्सल नेता की गिरफ्तारी पर भडक़े भांगड़ के लोग | Bhangar's people blocked roads against arrest of Naxtal leader | Patrika News
कोलकाता

नक्सल नेता की गिरफ्तारी पर भडक़े भांगड़ के लोग

ममता सरकार ने झूठे आरोप लगा कर उन पर यूएपीए के तहत मामला दर्ज किया

कोलकाताJun 01, 2018 / 09:37 pm

MANOJ KUMAR SINGH

Kolkata West bengal

नक्सल नेता की गिरफ्तारी पर भडक़े भांगड़ के लोग

फिर से सुलगा आंदोलन, सडक़ पर पेड़ की डालियां फेंकी, आगजनी की
निकाला जुलूस, वामपंथी नेता भी जुलूस में हुए शामिल, अलिक की रिहाई की मांग

कोलकाता

नक्सल नेता अलिक चक्रवर्ती की गिरफ्तारी के विरोध में दक्षिण २४ परगना जिले के भांगड़ के लोगों ने फिर से आंदोलन की राह पकड़ ली है। भडक़े ग्रामीणों ने शुक्रवार को भांगड़ के विभिन्न इलाकों में कहीं सडक़ पर पेड़ की डालियां फेंक कर तो कहीं आगजनी कर गाडिय़ों की आवाजाही रोक दी। दूसरी ओर जगह-जगह जुलूस निकाला गया। अलिक की रिहाई की मांग को लेकर निकाले गए जुलूस में माकपा के वरिष्ठ नेता श्यामल चक्रवर्ती समेत अन्य वामपंथी नेता शामिल हुए। वामपंथी नेताओं ने अलिक पर यूएपीए लगाए जाने की निंदा करते हुए उसकी रिहाई की मांग की।
इस बीच देर रात अलिक को चार दिनों के ट्रांजिट रिमाण्ड पर कोलकाता लाया गया। बारुईपुर पुलिस की टीम ने विमान से अलिक को कोलकाता लाया। संभवत: शनिवार को अलिक को बारुईपुर अदालत में पेश किया जाएगा। पावर ग्रिड के लिए ली गई जमीन किसानों को वापस दिलाने के लिए आंदोलनकारी और सीपीआई (एमएल) रेड स्टार के नेता अलिक चक्रवर्ती की भुवनेश्वर से गिरफ्तारी के विरोध में जुलूस में माकपा और माकपा से टूट कर बनी पार्टी ऑफ डेमोक्रेटिक सोसलिज्म (पीडीएस) के नेताओं ने हिस्सा लिया।
श्यामल चक्रवर्ती ने कहा कि यूएपीए के तहत आतंकियों के खिलाफ मामला दर्ज किया जाता है। अलिक चक्रवर्ती भांगड़ के गरीब किसानों की जमीन वापस दिलाने और उन पर हमला करने वाले तृणमूल के लोगों के खिलाफ आंदोलन कर रहे थे। इस लिए ममता सरकार ने झूठे आरोप लगा कर उन पर यूएपीए के तहत मामला दर्ज किया। पीडीएस प्रमुख समीर पुततुन्डू ने कहा कि सरकार ने भांगड़ के किसानों के आंदोलन को खत्म करने के लिए अलिक चक्रवर्ती पर यूएपीए के तहत मामला दर्ज किया है। यह जन विरोधी है। सरकार उन्हें शीघ्र रिहा करे।

Home / Kolkata / नक्सल नेता की गिरफ्तारी पर भडक़े भांगड़ के लोग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो