scriptभाजपा को इस कारण लगा बड़ा झटका | BJP got a big setback due to this | Patrika News
कोलकाता

भाजपा को इस कारण लगा बड़ा झटका

पूर्व केन्द्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने शनिवार को भाजपा को झटका देते हुए तृणमूल में शामिल होकर सबको चौंका दिया। आसनसोल के सांसद दोपहर कैमेक स्ट्रीट स्थित तृणमूल के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी के कार्यालय जाकर पार्टी में शामिल हो गए।

कोलकाताSep 19, 2021 / 12:31 am

Rabindra Rai

भाजपा को इस कारण लगा बड़ा झटका

भाजपा को इस कारण लगा बड़ा झटका

यह दिग्गज तृणमूल में शामिल, कहा, बंगाल की सेवा करने का बड़ा अवसर मिलने पर लौटा राजनीति में
कोलकाता. पूर्व केन्द्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने शनिवार को भाजपा को झटका देते हुए तृणमूल में शामिल होकर सबको चौंका दिया। आसनसोल के सांसद दोपहर कैमेक स्ट्रीट स्थित तृणमूल के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी के कार्यालय जाकर पार्टी में शामिल हो गए। उनके साथ तृणमूल के राज्यसभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन थे। डेरेक ने अभिषेक और बाबुल की तस्वीर ट्वीट कर इसकी घोषणा की। बाबुल ने कहा कि बंगाल की सेवा करने का बड़ा मौका मिलने पर उन्होंने राजनीति में वापसी का फैसला किया। यह सब पिछले चार दिन में हुआ। उन्होंने बताया कि वे सांसद पद से इस्तीफा देंगे और सोमवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात करेंगे। माना जा रहा है कि ममता बनर्जी बाबुल को अपने मंत्रिमंडल में शामिल करेंगी। उन्हें राज्यसभा भेजे जाने का भी अनुमान लगाया जा रहा है। इस बीच उनकी जेड श्रेणी की सुरक्षा वापस ले ली गई। केंद्रीय गृह मंत्रालय के आदेश पर उनकी सुरक्षा जेड श्रेणी के दूसरे उच्चतम स्तर से घटाकर वाई श्रेणी की कर दी गई है। नेता प्रतिपक्ष शुभेन्दु अधिकारी ने कहा कि बाबुल के तृणमूल में जाने से भाजपा पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। वे चुनाव में लोगों को संगठित नहीं कर पाए। भाजपा सांसद अर्जुन सिंह ने कहा कि बाबुल तीन दिन में ही हृदय परिवर्तन होने का दावा कर रहे हैं।

की थी राजनीति से संन्यास की घोषणा
बाबुल ने 31 जुलाई को फेसबुक पोस्ट कर राजनीति से संन्यास की घोषणा की थी। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह के समझाने पर वे संसद बने रहे। वे कोलकाता के टॉलीगंज से विधानसभा चुनाव हार गए थे। उनको सात जुलाई को केंद्रीय मंत्री पद से हटा दिया गया था।

भाजपा का न वर्तमान न भविष्य: तृणमूल
तृणमूल के प्रवक्ता प्रो. सौगत रॉय ने कहा कि बाबुल का तृणमूल में स्वागत है। बंगाल में राजनीति करने के लिए ममता बनर्जी का नेतृत्व स्वीकार करना होगा। यहां भाजपा का न वर्तमान है और न ही भविष्य है। जल्द ही भाजपा पूरी खाली हो जाएगी।

आए थे मंत्री बनने के लिए: भाजपा
प्रदेश भाजपा के प्रमुख प्रवक्ता शमिक भट्टाचार्य ने कहा कि इससे साबित होता है कि बाबुल मंत्री बनने के लिए ही भाजपा में आए थे। पार्टी ने उन्हें दो बार मंत्री बनाया। उन्होंने आसनसोल के लोगों के साथ विश्वासघात किया। आसनसोल लोकसभा क्षेत्र के चुनाव में भाजपा का ही उम्मीदवार जीतेगा। भाजपा नेता जितेन्द्र तिवारी ने कहा कि यह बाबुल का व्यक्तिगत फैसला है।

लाभ देखकर राजनीति में आते स्टार: अधीर
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि स्टार लाभ पाने के लिए राजनीति में आते हैं। ममता बनर्जी का उद्देश्य है जो आता है उसे तृणमूल में शामिल कर लो। भाजपा की शक्ति घटी और तृणमूल की शक्ति बढ़ी।

राजनीति को कलंकित किया: सुजन
माकपा नेता सुजन चक्रवर्ती ने कहा कि बाबुल अच्छे गायक हैं, लेकिन वे अधिक लाभ और पावर के लिए तृणमूल में शामिल हुए। मुकुल रॉय, बाबुल और शुभेन्दु अधिकारी सब एक हैं। इन लोगों ने आम लोगों की नजर में राजनीति को कलंकित किया है। इससे आम लोगों को कोई लाभ नहीं होगा।

Home / Kolkata / भाजपा को इस कारण लगा बड़ा झटका

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो