scriptनफरत फैलाने वालों को छू तक नहीं रही भाजपा: ममता | BJP has not even touched those who spread hatred: Mamata | Patrika News
कोलकाता

नफरत फैलाने वालों को छू तक नहीं रही भाजपा: ममता

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को फिर निशाना साधते हुए कहा कि नफरत फैलाने वालों को भाजपा नीत केंद्र सरकार छू तक नहीं रही है जबकि सच बोलने वालों की गिरफ्तारी हो रही है। पश्चिम बर्दवान जिले के आसनसोल में सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने अग्निपथ सेना भर्ती योजना को लेकर केंद्र को आड़े हाथों लिया

कोलकाताJun 28, 2022 / 11:59 pm

Rabindra Rai

नफरत फैलाने वालों को छू तक नहीं रही भाजपा: ममता

नफरत फैलाने वालों को छू तक नहीं रही भाजपा: ममता

सच बोलने वालों की हो रही गिरफ्तारी
अग्निपथ 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले बड़ा घोटाला
4 साल बाद अग्निवीरों को नौकरी देने का अप्रत्यक्ष दबाव
आसनसोल. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को फिर निशाना साधते हुए कहा कि नफरत फैलाने वालों को भाजपा नीत केंद्र सरकार छू तक नहीं रही है जबकि सच बोलने वालों की गिरफ्तारी हो रही है। पश्चिम बर्दवान जिले के आसनसोल में सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने अग्निपथ सेना भर्ती योजना को लेकर केंद्र को आड़े हाथों लिया और इसे 2024 के लोकसभा चुनावों से पहले बड़ा घोटाला व जुमलों की राजनीति का एक और उदाहरण करार दिया। ममता ने आरोप लगाया कि अग्निपथ योजना के तहत सशस्त्र बलों में चार साल की सेवा पूरी करने के बाद राज्य सरकार की नौकरियों में उन पर अग्निवीरों की नियुक्ति का अप्रत्यक्ष दबाव है।

एक कर्नल से मिला पत्र
मुख्यमंत्री ने खुलासा किया कि रक्षा कर्मियों के एक वर्ग की ओर से उनके पास ऐसी अपीलें आई हैं। हाल ही में मुझे इस मामले में एक कर्नल से एक पत्र मिला है। उन्होंने कहा कि वे एक पैनल से अग्निवीरों के नाम भेजेंगे, जिन्हें राज्य सरकार में भर्ती किया जा सकता है। वे किसी भी परिस्थिति में इस संबंध में कोई कदम नहीं उठाएंगी।

जुबैर अहमद और सीतलवाड़ की गिरफ्तारी क्यों
ममता ने ऑल्ट न्यूज के सह-संस्थापक जुबैर अहमद और कार्यकर्ता तीस्ता सीतलवाड़ की गिरफ्तारी को लेकर केंद्र पर हमला बोला और पूछा कि आपने मोहम्मद जुबैर और तीस्ता सीतलवाड़ को क्यों गिरफ्तार किया है? उन्होंने क्या गलत किया है? क्या सच बोलना या सच को उजागर करना अपराध है? जो लोग इस सरकार के खिलाफ बोल रहे हैं, उन्हें या तो एजेंसियों का इस्तेमाल करके परेशान किया जा रहा है या उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाता है।

नूपुर शर्मा पर कार्रवाई क्यों नहीं
पैगम्बर मोहम्मद के बारे में निलंबित भाजपा नेता नूपुर शर्मा की विवादित टिप्पणी का जिक्रकरते हुए मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि देश में नफरत और हिंसा फैलाने वालों को गिरफ्तार नहीं किया जा रहा है, कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। उन्होंने कहा कि समुदायों के बीच दुश्मनी पैदा करने वालों को भाजपा ने छुआ तक नहीं, लेकिन ऐसे लोगों के खिलाफ लडऩे वालों को परेशान किया जा रहा है।

17 हजार नौकरियों की राह में रोड़ा बने हैं माकपा नेता: ममता
– सीएम छोड़ें गद्दी, चंद घंटों में होगी भर्ती: विकास भट्टाचार्य
कोलकाता. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को माकपा नेता विकास रंजन भट्टाचार्य पर 17,000 शिक्षकों की भर्ती के रास्ते में रोड़े अटकाने का आरोप लगाया। साथ ही उन्होंने भट्टाचार्य से शिक्षक भर्ती में गड़बड़ी के खिलाफ किए मामले वापस लेने का आग्रह किया। विकास भट्टाचार्य ने पलटवार करते हुए ममता पर जन आक्रोश से बचने के लिए उन्हें ढाल बनाने की कोशिश करने का आरोप लगाया। उन्हें मुख्यमंत्री पद से हटने की मांग की।
आसनसोल के कोर्ट मैदान में आयोजित तृणमूल की सभा में सीएम ने कहा कि मेरे हाथ में 17000 नौकरियां हैं। लेकिन कोर्ट की अनुमति दिए बगैर मैं उक्त पदों पर नियुक्ति नहीं कर पाऊंगी। विकास भट्टाचार्य एक के बाद एक केस दर्ज कर रहे हैं। और कोर्ट भर्ती पर रोक लगा रहा है।

मामला वापस लेने की करें अपील
मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं कोर्ट में नहीं गई हूं। विकास भट्टाचार्य को पैसे की कमी नहीं है। लेकिन युवा वर्ग परेशानी से जूझ रहा है। आप लोग विकास भट्टाचार्य के पास जाकर उनसे मामला वापस लेने की अपील करें। उन्हें बताइए कि उनके कारण उनकी भर्ती अटकी हुई है। मामला वापस लेने के बाद मैं नौकरी देने के लिए तैयार हूं। माकपा सांसद विकास प्रसिद्ध वकील हैं। वे शिक्षक भर्ती घोटाले के खिलाफ हाइकोर्ट में मामला लड़ रहे हैं।

मुझे ढाल बना रहीं सीएम: विकास
माकपा नेता भट्टाचार्य ने कहा कि मुख्यमंत्री मुझे ढाल बनाने की कोशिश में सफल नहीं होंगी। अब उन्हें किसी को नौकरी देने की जरूरत नहीं है। पहले उन्हें राज्य सचिवालय छोडऩा चाहिए। मैं कुछ ही घंटों में भर्ती की प्रक्रिया पूरी कर दूंगा। कोर्ट के आदेश के अनुसार आवेदकों को योग्यता के आधार पर नौकरी मिलेगी। तृणमूल कांग्रेस को पैसे देकर नौकरी पाने वाले बर्खास्त होंगे। उन्होंने कहा कि जब मुख्यमंत्री इतने दिनों तक आंदोलनकारी अभ्यर्थियों के प्रति चिंतित नहीं हुई तो अब उन्हें इनकी चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है।

Home / Kolkata / नफरत फैलाने वालों को छू तक नहीं रही भाजपा: ममता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो