scriptमाओवादियों से भी ज्यादा खतरनाक है भाजपा: ममता | BJP is more dangerous than Maoists: Mamata | Patrika News
कोलकाता

माओवादियों से भी ज्यादा खतरनाक है भाजपा: ममता

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को भाजपा को माओवादियों से भी खतरनाक बताते हुए आरोप लगाया कि भगवा पार्टी चुनाव से पहले लोगों से झूठे वादे कर रही है। पुरुलिया में एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने यहां तक कह दिया कि बीजेपी जहरीले सापों से भी खतरनाक है।

कोलकाताJan 19, 2021 / 11:03 pm

Rabindra Rai

माओवादियों से भी ज्यादा खतरनाक है भाजपा: ममता

माओवादियों से भी ज्यादा खतरनाक है भाजपा: ममता

दावा, बैठक में गड़बड़ी पैदा करने के लिए भेजा जा रहा है लोगों को
अब वह भी बीजेपी और सीपीएम की मीटिंग में बाधा डालने करेंगी ऐसा
कोलकाता. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को भाजपा को माओवादियों से भी खतरनाक बताते हुए आरोप लगाया कि भगवा पार्टी चुनाव से पहले लोगों से झूठे वादे कर रही है। पुरुलिया में एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने यहां तक कह दिया कि बीजेपी जहरीले सापों से भी खतरनाक है। इसके साथ ही ममता बनर्जी ने कहा कि मैं कुछ दिनों से देख रही हूं कि कुछ लोगों को हमारी बैठक में गड़बड़ी पैदा करने के लिए बीजेपी की तरफ से भेजा जा रहा है। अब वो भी बीजेपी और सीपीएम की मीटिंग में बाधा डालने के लिए लोगों को भेजेंगी।
सभा में तमाम सरकारी सेवाओं की मांग करने वालों को धमकाते हुए उन्होंने कहा कि यदि पब्लिक मीटिंग में इस तरह से डिस्ट्रब किया गया, तो हम एक्शन लेंगे। काम करने का एक सिस्टम है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक मीटिंग में इस तरह से डिस्ट्रब करने का प्रयास किया जाता है। कुछ लोग चि_ी लेकर आ जाते हैं। सीएम ने कहा कि जितना दे रही हूं, उनता ही मांग रहे हैं। अगर इस तरह से डिस्ट्रब करेंगे, तो कभी उन लोगों की मांगों को नहीं मानूंगी। अपनी बात कहने की एक व्यवस्था है। यह पब्लिक मीटिंग है। पब्लिक मीटिंग डिस्ट्रब करने पर वह एक्शन लेंगी।
बैठक को डिस्टर्ब करने के प्रयास पर उन्होंने कहा कि भाजपा सिखा रही है। भाजपा मीटिंग में कुछ लोगों को भेज देती है। सीपीएम कुछ लोगों को भेज देती है। अब मैं कुछ लोगों को बीजेपी और सीपीएम की बैठकों में परेशानी पैदा करने के लिए भेजूंगी।

आय कर का डर दिखाती भाजपा: सीएम
तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि वो आय कर का डर दिखाती है, क्योंकि आयकर विभाग हमारे हाथ में नहीं है। बीजेपी के डराने से सब सिर झुका लेंगे, सच को झूठ और झूठ को सच मान लेंगे तो अब ऐसा नहीं चलेगा। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने कई योजनाओं को बंद कर दिया है। इसके बावजूद राज्य सरकार चला रही है। द्वारे सरकार योजना में अब तक 10 लाख लोगों को सर्टिफिकेट दिया गया है।

संभावना से तिगुनी सीटें मिलेंगी: तृणमूल प्रमुख
ओपिनियन पोल पर मुख्यमंत्री कहा कि जितनी सीट दिखाई गई हैं उससे तिगुनी सीटें मिलेंगी। जब मीडिया कहे कि टीएमसी को कम सीटें मिलेंगी तो समझ लीजिए चार गुना ज्यादा सीटें मिलेंगी। अखबार और टीवी पर भरोसा मत कीजिए। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी से जो लोग बीजेपी में जाना चाहते हैं, वे जा सकते हैं, लेकिन हम अपना सिर बीजेपी के सामने नहीं झुकाएंगे। राजनीति पवित्र विचारधारा और दर्शन है, कोई व्यक्ति कपड़े तो रोज बदल सकता है, लेकिन विचारधारा नहीं।

फिर बाहरी का मुद्दा उठाया
मुख्यमंत्री ने एक बार फिर बाहरी का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि पुरुलिया के लोगों ने इससे पहले भी बाहरी शक्तियों के सामने कभी सिर नहीं झुकाया है। उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि उसने बिरसा मुंडा का अपमान किया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि एक दलित परिवार ने कहा कि उन्होंने अपने यहां आने वाले बीजेपी नेताओं को अपने खर्च से खिलाया, हम पैसा कैसे दे सकते हैं? मैंने अपने कार्यकर्ताओं से कहा है कि जब भी वे इस तरह का कुछ देखें, उन्हें पैसा दें। अगर कोई आपको वोट के बदले पैसे देता है तो पैसा ले लें।

Home / Kolkata / माओवादियों से भी ज्यादा खतरनाक है भाजपा: ममता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो