West Bengal Election 2021: राज्य भर के लोगों से सलाह लेकर भाजपा करेगी बंगाल विधानसभा चुनाव घोषणापत्र

उत्तर प्रदेश के तर्ज पर बंगाल विधानसभा चुनाव की घोषणापत्र तैयार करने के लिए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा इस दिन कुछ ही घंटों बाद वे कोलकाता के हेस्टिंग स्थित पार्टी के चुनाव कार्यालय में लोक्खो सोनार बंगला घोषणापत्र अभियान शुरू करेंगे। इसका उद्देश्य विधानसभा चुनाव के लिए घोषणापत्र तैयार करने के लिए पश्चिम बंगाल के सभी विधानसभा क्षेत्र के लोगों से सलाह लेना है।

By: Manoj Singh

Updated: 25 Feb 2021, 11:34 AM IST

जेपी नड्डा कुछ ही घंटे बाद कोलकाता में करेंगे लोक्खो सोनार बंगला घोषणापत्र अभियान का प्रारंभ

लोगों की सलाह जानने के लिए राज्य भर में करेगी 200 से अधिक बैठकें
कोलकाता
उत्तर प्रदेश के तर्ज पर बंगाल विधानसभा चुनाव की घोषणापत्र तैयार करने के लिए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा गुरूवार को कोलकाता में लोक्खो सोनार बंगला घोषणापत्र अभियान शुरू करेंगे। पहले से निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार जेपी नड्डा बुधवार रात को ही कोलकाता आ गए हैं। इस दिन कुछ ही घंटों बाद वे कोलकाता के हेस्टिंग स्थित पार्टी के चुनाव कार्यालय में इस अभियान की प्रारंभ करेंगे। इसका उद्देश्य विधानसभा चुनाव के लिए घोषणापत्र तैयार करने के लिए पश्चिम बंगाल के सभी विधानसभा क्षेत्र में पहुंचना है।

पार्टी नेताओं के अनुसार राज्य हर क्षेत्र से लोगों की सलाह संग्रह किया जाएगा। इस क्रम में पार्टी की ओर से राज्य के विभिन्न इलाकों में 200 से अधिक बैठकें की जाएंगी बैठक में आम लोगों, बुद्धिजीवियों, विचार उत्पन्न करने और राज्य के महत्वपूर्ण लोगों को शामिल किया जाएगा। लोगों से मिलने वाले प्रस्ताव और सलाह के आधार पर पश्चिम बंगाल विधानसभा का चुनावी घोषणापत्र तैयार किया जाएगा। उसी दिन नड्डा कोलकाता के साइंससिटी में बुद्धिजीवियों के साथ बैठक भी करेंगे। उत्तर प्रदेश, दिल्ली और पिछले लोकसभा चुनाव में भी इसी तरह से चुनावी घोषणा पत्र तैयार किया था।
रथों को भी रवाना करेंगे नड्डा
इसके अलावा नड्डा गुरुवार को विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों के लिए रथों को रवाना करेंगे, विभिन्न क्षेत्रों में घूमकर आम लोगों की सलाह और प्रस्ताव संग्रह करेगा। साथ उक्त रथों के जरिए केन्द्र की मोदी सरकार की जनकल्याण योजनाओं और नीतियों के बारें में लोगों को बताएंगे।

Show More
Manoj Singh Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned