ब्रह्मोस का सिक्रेट चुराने वाला पुलिस हिरासत में

ब्रह्मोस का सिक्रेट चुराने वाला पुलिस हिरासत में

Manoj Singh | Publish: Oct, 13 2018 10:18:31 PM (IST) | Updated: Oct, 13 2018 10:18:32 PM (IST) Kolkata, West Bengal, India

भूटान को सूचनाएं लीक करने की फिराक में था रफीकुल इस्लाम

रफीकुल इस्लाम भारतीय मिसाइल का सिक्रेट चोरी कर भूटान को पहुंचाने की फिराक में था। मिलिट्री इनपुट के आधार पर बिन्नागुड़ी स्थित मिलिट्री इंटेलीजेंस, सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) तथा जयगांव पुलिस ने बुधवार को साझा अभियान चला कर रफीकुल इस्लाम को मदारीहाट स्थित उसके घर से गिरफ्तार किया। उसके पास से डीआरडीओ किट बरामद किया गया, जिसमें कुछ रेडियो एलीमेंट्स के साथ ओडिशा के बालासोर डीआरडीओ के वैज्ञानिक नीरज कुमार की हस्ताक्षरित रिपोर्ट भी है। रिपोर्ट में एक भारतीय अतिशक्तिशाली मिसाइल की खूबियों का विस्तारपूर्वक वर्णन है। अब पुलिस रिमांड में रफीकुल से गहन पूछताछ की जाएगी। अभी तक उसने बताया है कि उक्त किट उसे भूटान के किसी व्यक्ति को मिदनापुर में देना था। सेना के तकनीकी विशेषज्ञों का मानना था कि उक्त रिपोर्ट में ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल की खूबियों का जिक्र है।
कोलकाता

सेना के खुफिया विभाग और सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) की टीम ने वर्ष 2020 में लांच होने वाली ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल का सिक्रेट चुराने वाले आरोपी रफीकुल इस्लाम को शुक्रवार को अलीपुरदुआर कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने रफीकुल इस्लाम को चार दिनों के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया। रफीकुल इस्लाम भारतीय मिसाइल का सिक्रेट चोरी कर भूटान को पहुंचाने की फिराक में था। मिलिट्री इनपुट के आधार पर बिन्नागुड़ी स्थित मिलिट्री इंटेलीजेंस, सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) तथा जयगांव पुलिस ने बुधवार को साझा अभियान चला कर रफीकुल इस्लाम को मदारीहाट स्थित उसके घर से गिरफ्तार किया। उसके पास से डीआरडीओ किट बरामद किया गया, जिसमें कुछ रेडियो एलीमेंट्स के साथ ओडिशा के बालासोर डीआरडीओ के वैज्ञानिक नीरज कुमार की हस्ताक्षरित रिपोर्ट भी है। रिपोर्ट में एक भारतीय अतिशक्तिशाली मिसाइल की खूबियों का विस्तारपूर्वक वर्णन है। अब पुलिस रिमांड में रफीकुल से गहन पूछताछ की जाएगी। अभी तक उसने बताया है कि उक्त किट उसे भूटान के किसी व्यक्ति को मिदनापुर में देना था। सेना के तकनीकी विशेषज्ञों का मानना था कि उक्त रिपोर्ट में ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल की खूबियों का जिक्र है। हालांकि मदारीहाट थाने की पुलिस ने बताया कि सेना ने एफआईआर में रफीकुल इस्लाम के पास से डीआरडीए किट बरामद होने का उल्लेख नहीं किया है।

Ad Block is Banned