scriptबंगाल ब्रेकिंग- ममता की अपील का असर नहीं, मुर्शिदाबाद में फूंकी ट्रेनें | Breaking Bengal: trains on fire in Murshidabad | Patrika News
कोलकाता

बंगाल ब्रेकिंग- ममता की अपील का असर नहीं, मुर्शिदाबाद में फूंकी ट्रेनें

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर बंगाल में गत दो दिनों से हिंसक घटनाएं जारी हैं। प्रदर्शनकारी बड़े पैमाने पर सरकारी सम्पति को नुकसान पहुंचा रहे हैं। रेलगाडिय़ों का संचालन प्रभावित हो रहा है।

कोलकाताDec 14, 2019 / 07:47 pm

Paritosh Dube

बंगाल ब्रेकिंग- ममता की अपील का असर नहीं, मुर्शिदाबाद में फूंकी ट्रेनें

बंगाल ब्रेकिंग- ममता की अपील का असर नहीं, मुर्शिदाबाद में फूंकी ट्रेनें

कोलकाता. राज्य में दो दिन से जारी हिंसा समाप्त करने को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की अपील का असर पश्चिम बंगाल में पड़ता हुआ नहीं दिख रहा है। मुर्शिदाबाद के बेलडांगा में जहां शुक्रवार को रेलवे स्टेशन में आगजनी की गई थी उसी जिले के कृष्णपुर में शनिवार की शाम को कई रेलगाडिय़ां फूंके जाने की खबर है। लालगोला एक्सप्रेस समेत एक लोकल के धूं धूं कर जलने की तस्वीरें भी सामने आई हैं। इलाके में तनाव फैला हुआ है। खबर लिखे जाने तक दमकल का दस्ता घटनास्थल पर नहीं पहुंचा था। ताया जाता है कि ट्रेनें खाली थीं इसलिए कोई जनहानि नहीं हुई है।
शुक्रवार के बाद अब शनिवार की सुबह से ही राज्य के कई इलाकों में हिंसक घटनाएं सामने आई हैं। सरकारी और निजी सम्पति को नुकसान पहुंचाया गया है। बसें फूंकी गई हैं। रेलवे की सम्पति में तोडफ़ोड़ की गई है। स्टेशन जला दिए गए हैं। रास्तों पर उतरकर ट्रेफिक संचालन प्रभावित किया गया है। कहीं कहीं पुलिस पर हमले और उनके वाहनों में तोडफ़ोड़ की भी खबर है।
मिली जानकारी के मुताबिक राज्य के हावड़ा, मुर्शिदाबाद, उत्तर 24 परगना, दक्षिण 24 परगना, बीरभूम में बड़े पैमाने पर प्रदर्शन और हिंसा की खबरें सामने आ रही हैं। उत्तर 24 परगना के शासन, हाबरा, अशोकनगर, बसीरहाट समेत कई इलाकों में रास्तों पर टायर जलाकर प्रदर्शन किया गया। महानगर से सटे न्यूटाउन में बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारियों के सडक़ों पर उतर कर प्रदर्शन करने की खबर है। हावड़ा के कोना एक्सप्रेस वे आधा दर्जन बसें फूंके जाने की वारदात हुई है। कई जिलों को कोलकाता से जोडऩे वाले इस महत्वपूर्ण रास्ते में खबर लिखे जाने तक यातायात सामान्य नहीं हुआ है। रेलवे पटरियों पर प्रदर्शन के कारण दक्षिण पूर्व रेलवे की कई ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं। पूर्व रेलवे के मुरारई स्टेशन पर कई ट्रेनों के खड़े होने की सूचना है।

Home / Kolkata / बंगाल ब्रेकिंग- ममता की अपील का असर नहीं, मुर्शिदाबाद में फूंकी ट्रेनें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो