West Bengal: पश्चिम बंगाल के तीन विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव 25 नवम्बर को

- नामांकन पत्र भरने की अंतिम तिथि 6 नवम्बर

- मतगणना 28 नवंबर को होगी

By: Ashutosh Kumar Singh

Published: 25 Oct 2019, 07:01 PM IST

कोलकाता

पश्चिम बंगाल की तीन विधानसभा सीटों (By-elections for Bengal's three assembly seats) उत्तर दिनाजपुर के कालीगंज, पश्चिम मिदनापुर में खडग़पुर सदर और नादिया जिले के करीमपुर में उपचुनाव 25 नवंबर को होंगे। नामांकन पत्र भरने की अंतिम तिथि 6 नवम्बर तय की गई है। मतगणना 28 नवंबर को होगी। चुनाव आयोग ने सभी मतदान केंद्रों पर ईवीएम और वीवीपीएटी का उपयोग करने का निर्णय लिया है।
31 मई को कांग्रेस के मौजूदा विधायक प्रमथ नाथ रे की मृत्यु के बाद कालीगंज सीट खाली हो गई थी। खडग़पुर सदर और करीमपुर सीट क्रमश: भाजपा के दिलीप घोष और तृणमूल की महुआ मोइत्रा के सांसद बन जाने के बाद खाली हो गई थी।

उपचुनाव की तारीख की घोषणा के साथ ही राजनीतिक पार्टियां तैयारी शुरू कर दी है। कांग्रेस ने यह चुनाव वाममोर्चा के साथ मिलकर लडऩे की बात कह रही है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सोमेंद्र नाथ मित्रा ने को बताया कि हाल ही में ही उन्होंने नई दिल्ली में पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ बैठक की थी और वाम मोर्चे के साथ सीट समायोजन को लेकर बैठक की थी। उनसे हरी झंडी मिल गई है।

उन्होंने कहा कि हमने महसूस किया कि तृणमूल कांग्रेस (भाजपा) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को और अधिक नुकसान होने से रोकना आवश्यक है। अब तक यह तय हो चुका है कि कांग्रेस कालीगंज और खडग़पुर सीटों से चुनाव लड़ेगी, जबकि वाम मोर्चा करीमपुर से अपना उम्मीदवार खड़ा करेगा।

Show More
Ashutosh Kumar Singh Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned