scriptपश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव की घोषणा पर नाराज केंद्रीय ट्रेड यूनियन | Central Trade Union opposed west bengal panchayat election date | Patrika News
कोलकाता

पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव की घोषणा पर नाराज केंद्रीय ट्रेड यूनियन

केंद्रीय श्रमिक संगठनों ने ऐतिहासिक मई दिवस (एक मई) के दिन पंचायत चुनाव कराने के निर्णय पर तीव्र आपत्ति जताई है।

कोलकाताApr 02, 2018 / 09:04 pm

Prabhat Kumar Gupta

kolkata west bengal
– राज्य निर्वाचन आयोग के समक्ष किया प्रदर्शन

– फैसले वापस लेने का किया आग्रह
कोलकाता.

केंद्रीय श्रमिक संगठनों ने ऐतिहासिक मई दिवस (एक मई) के दिन प्रथम चरण का पंचायत चुनाव कराने के निर्णय पर तीव्र आपत्ति जताई है। वामपंथी श्रमिक संगठन सीटू, एटक और इंटक समेत अन्य श्रमिक संगठनों के बैनर तले श्रमिकों ने सोमवार को राज्य निर्वाचन आयोग के समक्ष प्रदर्शन किया। श्रमिक संगठनों का कहना है कि मई दिवस श्रमिक वर्ग के लिए महत्वपूर्ण दिन माना जाता है। इस दिन चुनाव कराना श्रमिक वर्ग का अपमान करना है। राज्य निर्वाचन आयोग ने राज्य में तीन चरणों 1, 3 और 5 मई को त्रिस्तरीय पंचायतों के चुनाव की घोषणा की है।
निर्वाचन आयुक्त से मिले श्रमिक नेता-
राज्य निर्वाचन आयोग के समक्ष प्रदर्शन के बाद केंद्रीय श्रमिक संगठनों के नेता निर्वाचन आयुक्त अमरेन्द्र कुमार सिंह से मुलाकात कर उन्हें ज्ञापन सौंपा। राज्य के पूर्व श्रम मंत्री तथा सीटू के प्रदेश महासचिव अनादि साहू के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिदल आयुक्त के साथ मुलाकात में चुनाव की तिथियों को बदलने का अनुरोध किया। बाद में सीटू नेता साहू ने संवाददाताओं को बताया कि मई दिवस के दिन चुनाव कराना उचित नहीं है। श्रमिकों व खेत मजदूरों की भावनाओं से जुड़ा मई दिवस के दिन मतदान कराने का कोई औचित्य नहीं है। श्रमिक वर्ग निर्वाचन आयोग के फैसले को कभी नहीं मानेगा।
राज्य सरकार की कठपुतली हैं राज्य निर्वाचन आयुक्त-
राज्य निर्वाचन आयोग के समक्ष प्रदर्शन में शामिल वामपंथी श्रमिक संगठन के वरिष्ठ नेता तथा पूर्व सांसद प्रो. श्यामल चक्रवर्ती ने राज्य के निर्वाचन आयुक्त अमरेन्द्र कुमार सिंह को हर मास्टर्स वोवायस की तरह आचरण कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मई महीने में चुनाव होने से प्रचार के लिए विपक्ष को पर्याप्त समय नहीं मिल पाएगा। प्रदर्शन में वामपंथी श्रमिक संगठन सीटू, इंटक समेत ११ श्रमिक संगठनों ने हिस्सा लिया। ट्रेड यूनियन नेताओं ने कहा कि आयोग को श्रमिकों की भावनाओं को समझना चािहए।

Home / Kolkata / पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव की घोषणा पर नाराज केंद्रीय ट्रेड यूनियन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो