scriptकोयला तस्करी मामला: दिल्ली में ईडी के अधिकारियों के समक्ष हाजिर नहीं हुई रूजिरा | Coal smuggling case: Rujira did not appear before ED officials | Patrika News
कोलकाता

कोयला तस्करी मामला: दिल्ली में ईडी के अधिकारियों के समक्ष हाजिर नहीं हुई रूजिरा

– मुख्यमंत्री के भतीजे अभिषेक की पत्नी ने ईडी को पत्र लिखकर किया अनुरोध- दो छोटे बच्चे हैं, कोलकाता में ही की जाए उनसे पूछताछ

कोलकाताSep 02, 2021 / 12:14 am

Ashutosh Kumar Singh

कोयला तस्करी मामला: दिल्ली में ईडी के अधिकारियों के समक्ष हाजिर नहीं हुई रूजिरा

कोयला तस्करी मामला: दिल्ली में ईडी के अधिकारियों के समक्ष हाजिर नहीं हुई रूजिरा

कोलकाता.
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी की पत्नी रूजिरा बनर्जी बुधवार को दिल्ली में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों के समक्ष हाजिर नहीं हुई। कोयला तस्करी मामले में पूछताछ के लिए ईडी की ओर से उन्हें तलब किया गया था। रूजिरा ने ईडी अधिकारियों को पत्र लिखकर उनसे कोलकाता में ही पूछताछ करने का अनुरोध किया है। रूजिरा ने अपने पत्र में लिखा है कि वे दो छोटे-छोटे बच्चों की मां हैं। कोरोना के दौर में बच्चों को साथ लेकर दिल्ली जाना उचित नहीं है। कोलकाता में ईडी का कार्यालय है। मामला भी पश्चिम बंगाल का ही है, इसलिए उनसे कोलकाता में पूछताछ की जाए। वे जांच में सहयोग करने को तैयार हैं।
उल्लेखनीय है कि चार दिन पहले ईडी ने धन शोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के तहत नोटिस भेजकर रूजिरा को अपने बैंक खाते में लेनदेन संबंधी दस्तावेज के साथ एक सितंबर को दिल्ली में जांच अधिकारियों के समक्ष हाजिर होने को कहा था।
अभिषेक को भी किया है तलब
मामले में ईडी ने अभिषेक बनर्जी को भी तलब किया है। उन्हें तीन सितम्बर को हाजिर होने को कहा गया है।
दो आईपीएस अधिकारियों को भी नोटिस
मामले में पूछताछ के लिए दो आईपीएस अधिकारियों ज्ञानवंत सिंह और श्याम सिंह को भी तलब किया गया है। ज्ञानवंत सिंह को 8 सितम्बर और श्याम सिंह को 9 सितम्बर को हाजिर होने का कहा गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो