scriptबंगाल में राज्यपाल-ममता सरकार में फिर तलवारें तनीं | Confrontation in the Governor-Mamta government in Bengal again | Patrika News
कोलकाता

बंगाल में राज्यपाल-ममता सरकार में फिर तलवारें तनीं

पश्चिम बंगाल के हिंसा प्रभावित इलाकों के दौरे को लेकर राज्यपाल जगदीप धनखड़ और ममता सरकार में फिर तलवारें तन गई हैं। राज्यपाल ने कहा है कि वे असम के शिविरों का भी दौरा करेंगे जहां चुनाव बाद हुई हिंसा के चलते राज्य के कुछ लोग शरण लेकर रह रहे हैं। धनखड़ ने ट्वीट में कहा कि कूचबिहार के हिंसा प्रभावित इलाकों का गुरुवार को दौरा करने के बाद वह शुक्रवार को असम का दौरा करेंगे।

कोलकाताMay 12, 2021 / 11:56 pm

Rabindra Rai

बंगाल में राज्यपाल-ममता सरकार में फिर तलवारें तनीं

बंगाल में राज्यपाल-ममता सरकार में फिर तलवारें तनीं

टकराव: धनखड़ आज हिंसा प्रभावित कूचबिहार और कल असम का करेंगे दौरा
सीएम ममता बोलीं, जिले का योजनाबद्ध दौरा नियमों का सरासर उल्लंघन
कोलकाता. पश्चिम बंगाल के हिंसा प्रभावित इलाकों के दौरे को लेकर राज्यपाल जगदीप धनखड़ और ममता सरकार में फिर तलवारें तन गई हैं। राज्यपाल ने कहा है कि वे असम के शिविरों का भी दौरा करेंगे जहां चुनाव बाद हुई हिंसा के चलते राज्य के कुछ लोग शरण लेकर रह रहे हैं। धनखड़ ने ट्वीट में कहा कि कूचबिहार के हिंसा प्रभावित इलाकों का गुरुवार को दौरा करने के बाद वह शुक्रवार को असम का दौरा करेंगे।
दूसरी ओर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस दौरे पर कड़ी आपत्ति जताई है। उन्होंने कहा कि राज्यपाल का चुनाव बाद हिंसा से प्रभावित कूचबिहार जिले का योजनाबद्ध दौरा नियमों का सरासर उल्लंघन है। उन्होंने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री, मंत्रियों को दरकिनार कर राज्य के अधिकारियों को निर्देश देने से दूर रहने की सलाह को भी आप लगातार नजरअंदाज कर रहे हैं जो कि सही नहीं है। उन्होंने इस सिलसिले में पत्र भी लिखा है। ममता बनर्जी के पत्र के जवाब ने राज्यपाल ने आग्रह किया कि वह अपने रुख पर फिर से विचार करें और संविधान के प्रति वचनबद्ध हों। शपथ का पालन करना अनिवार्य है। उन्होंने कहा कि यह समय लोगों को गहरे संकट में डालने वाले मुद्दों का समाधान करने का है। उन्होंने मुख्यमंत्री को संवैधानिक मापदंडों के अनुसार पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया।
राज्यपाल कूचबिहार में माथाभांगा, शीतलकूची, सिताई और दिनहाटा जाएंगे। वह शुक्रवार को असम में रनपगली और श्रीरामपुर शिविरों में जाएंगे जहां चुनाव के बाद बदला लेने के लिए हुई हिंसा की वजह से राज्य के कुछ लोगों ने सुरक्षा के लिए शरण ली है। रनपगली असम के धुबरी जिले में है और श्रीरामपुर कोकराझार जिले में है। दोनों जिले पश्चिम बंगाल से सटे हुए हैं।
राज्यपाल गुरुवार सुबह 11.00 बजे बीएसफ के विशेष हेलीकाप्टर से कूचबिहार पहुंचेंगे। वे माथाभांगा, शीतलकूची, सिताई और दिनहाटा इलाके का दौरा करेंगे। वे इलाके के लोगों से बातचीत कर हालात की जानकारी लेंगे । फिर सर्किट हॉउस में संवाददाताओं से मुखातिब होंगे। अगले दिन अर्थात शुक्रवार को सुबह 9.45 बजे राज्यपाल बीएसफ के हेलीकाप्टर से असम जाएंगे।

तृणमूल ने राज्यपाल पर लगाया आरोप
तृणमूल कांग्रेस ने राज्यपाल पर शान्ति भंग करने की कोशिश करने का आरोप लगाया है। तृणमूल सांसद कल्याण बंद्योपाध्याय ने कहा कि एक वकील होने के तौर पर उन्हें इस तरह से व्यवहार करने वाले किसी दूसरे राज्यपाल का उदाहरण याद नहीं आ रहा है। यह किसी राज्यपाल का इकलौता उदाहरण है। उन्हें लगता है कि यह न्यायपालिका को प्रभावित करने के उद्देश्य से किया जा रहा है, क्योंकि इससे संबंधित कलकत्ता उच्च न्यायालय में एक मामले की सुनवाई हो रही है। राज्य के मंत्री रवीन्द्रनाथ घोष ने कहा कि राज्यपाल शान्ति भंग करने के लिए कूचबिहार आ रहे हैं।

जाने देना चाहिए राज्यपाल को: भाजपा
दूसरी ओर भाजपा ने तृणमूल कांग्रेस के रुख पर हैरानी जाहिर की है। प्रदेश भाजपा के मुख्य प्रवक्ता शमीक भट्टाचार्य ने बुधवार को कहा कि हैरत की बात है कि तृणमूल कांग्रेस राज्यपाल के दौरे पर आपत्ति जाहिर कर रही है। वे हिंसा से प्रभावित लोगों का हाल जानने के लिए जा रहे हैं। उन्होंने जाने देना चाहिए।

Home / Kolkata / बंगाल में राज्यपाल-ममता सरकार में फिर तलवारें तनीं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो