scriptडेटा संरक्षण विधेयक के मुद्दे पर कांग्रेस नेता सिंघवी का केंद्र पर बड़ा हमला | Congress MP Singhvi attacked Modi Govt. on Data Protection Bill | Patrika News
कोलकाता

डेटा संरक्षण विधेयक के मुद्दे पर कांग्रेस नेता सिंघवी का केंद्र पर बड़ा हमला

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता तथा सुप्रीम कोर्ट के चर्चित अधिवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि डेटा संरक्षण विधेयक के मुद्दे पर नरेन्द्र मोदी की सरकार अंधेरे में तीर चला रही है।

कोलकाताFeb 22, 2020 / 09:35 pm

Prabhat Kumar Gupta

डेटा संरक्षण विधेयक के मुद्दे पर कांग्रेस नेता सिंघवी का केंद्र पर बड़ा हमला

डेटा संरक्षण विधेयक के मुद्दे पर कांग्रेस नेता सिंघवी का केंद्र पर बड़ा हमला

कोलकाता.
कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता तथा सुप्रीम कोर्ट के चर्चित अधिवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि डेटा संरक्षण विधेयक के मुद्दे पर नरेन्द्र मोदी की सरकार अंधेरे में तीर चला रही है। सरकार 2016 से इस विधेयक की बात कर रही है पर अभी भी सरकार किसी नतीजे पर नहीं पहुंच सकी है। सरकार की हालत ‘खोदा पहाड़, निकली चुहिया’ जैसी है।
उन्होंने कहा कि देश में जो हो रहा है उससे स्पष्ट है कि वर्तमान सरकार को देश के विवेक, संस्कृति और विरासत से कोई सरोकार नहीं है। विश्व के सबसे गौरवशाली लोकतंत्र वाला देश भारत का सिर झुक जा रहा है। प्रदेश कांग्रेस कार्यालय विधान भवन में शनिवार को संवाददाता सम्मेलन में सिंघवी ने कहा कि देश में हालात यह है कि राष्ट्र हित में बात करने वाले पर देशद्रोह का मुकदमा चलाया जा रहा है। 2014 में 47 लोगों पर देशद्रोह का मुकदमा चल रहा था। जो 2016 से 2018 के बीच बड़ कर 156 और दिसम्बर 2019 से 30 जनवरी 2020 तक 194 तक पहुंच गई है।
सिंघवी ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार ने देश की गौरवशाली छवि को जिस तरह धूमिल किया है उसका अंदाजा लगाना मुश्किल है। प्रधानमंत्री मोदी की उपलब्धियां तो यह है कि यूरोपीय सहित विश्व के विकासशील देश केंद्र सरकार के हाल के कदमों पर सवाल उठा रहे हैं।

Home / Kolkata / डेटा संरक्षण विधेयक के मुद्दे पर कांग्रेस नेता सिंघवी का केंद्र पर बड़ा हमला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो