scriptएनयूजेएस का दीक्षांत समारोह सम्पन्न | Convocation of WBNUSJ concludes | Patrika News
कोलकाता

एनयूजेएस का दीक्षांत समारोह सम्पन्न

पश्चिम बंगाल नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ़ ज्यूडिशियल साइंसेस का रविवार को साल्टलेक कैंपस में 13 दीक्षांत समारोह आयोजित किया गया। मध्यस्थता क्लिनिक का उद्घाटन भी हुआ।

कोलकाताFeb 05, 2019 / 03:34 pm

Renu Singh

kolkata west bengal

एनयूजेएस का दीक्षांत समारोह सम्पन्न

पश्चिम बंगाल नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ़ ज्यूडिशियल साइंसेस का रविवार को साल्टलेक कैंपस में 13 दीक्षांत समारोह आयोजित किया गया। मध्यस्थता क्लिनिक का उद्घाटन भी हुआ। सर्वोच्च न्यायालय न्यायाधीश ए.के. सीकरी ने दीक्षांत समारोह की अध्यक्षता की। इस अवसर पर कलकत्ता विश्वविद्यालय की कुलपति प्रोफेसर सोनाली चक्रवर्ती बनर्जी मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थीं। दीक्षांत समारोह की अध्यक्षता करते हुए सेवानिवृत्त न्यायाधीश व कुलपति अमित तालुकदार ने छात्रों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय को कानूनी शिक्षा में उत्कृष्टता को बढ़ावा देने के लिए प्रयास करना चाहिए। सभा को संबोधित करते हुए माननीय न्यायमूर्ति ए.के. सीकरी ने कहा कि न्यायाधीशों के साथ-साथ वकील लोकतंत्र के रक्षक हैं। उनसे आग्रह किया कि वे अपनी कानूनी शिक्षा का उपयोग वकील और नागरिक दोनों के रूप में करें।
दीक्षार्थियों को मिली डिग्रियां

दीक्षांत समारोह में 5 छात्रों को डॉक्टोरेट की उपाधि से सम्मानित किया गया, 39 छात्रों को एल.एल.एम से सम्मानित किया गया। कुल 119 छात्रों को एल.एल.बी. डिग्री दी गई । इसके अलावा मेधावी शैक्षणिक और उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए छात्रों को 73 स्वर्ण पदक प्रदान किए गए। परिधि पोद्दार को अंडरग्रेजुएट प्रोग्राम में फस्र्ट रैंक हासिल करने के लिए यूनिवर्सिटी स्वर्ण पदक से सम्मानित किया गया व इशिता मिश्रा को मास्टर्स प्रोग्राम में पहली रैंक के लिए नानी पालखीवाला मेमोरियल गोल्ड मेडल से सम्मानित किया गया।

Home / Kolkata / एनयूजेएस का दीक्षांत समारोह सम्पन्न

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो