scriptकोरोना का असर: रुपए निकालने के लिए बैंकों के बाहर ग्राहकों की भीड़ | Crowds of customers outside banks to withdraw money | Patrika News
कोलकाता

कोरोना का असर: रुपए निकालने के लिए बैंकों के बाहर ग्राहकों की भीड़

बैंक के अंदर सीमित संख्या में दिया जा रहा प्रवेश

कोलकाताMay 17, 2021 / 11:10 pm

MOHIT SHARMA

डॉ. अबनी दत्त रोड स्थित बैंक के सामने लगी भीड़।

डॉ. अबनी दत्त रोड स्थित बैंक के सामने लगी भीड़।

हावड़ा. हावड़ा शहर के विभिन्न बैंकों के सामने सप्ताह के पहले दिन सोमवार को ग्राहकों की भीड़ देखी गई। कोरोना के कारण बैंकों ने कहीं दो तो कहीं 4-5 ग्राहकों को बैंक के अंदर प्रवेश कराया जा रहा है। कुछ बैंकों के सामने तो सुरक्षा प्रहरी अंदर जाने वालों को सैनेटाइजर मुहैया करा रहे हैं। बिना मास्क की इंट्री नहीं दे रहे हैं। लेकिन सरकारी बैंकों में जाने वाले ग्राहकों को किसी तरह का सैनेटाइजर नहीं दिया जा रहा है। इसको लेकर ग्राहकों में थोड़ा गुस्सा दिखा। हावड़ा एसी मार्केट के डबसन रोड स्थित एक सरकारी बैंक में कर्मचारी नहीं होने के कारण वहां पासबुक एंट्री या अन्य कार्य नहीं हो रहा है। केवल रुपए जमा और निकासी का काम हो रहा है।
सरकारी बैंक के ग्राहकों का कहना है कि उनके खाते में कितना रुपया जमा है। इसका पता लगाने के लिए बैंक आना पड़ता है और अकाउंट नंबर बताने से रकम का पता चलता है। पासबुक की एंट्री नहीं की जा रही है। इसलिए उन्हें इसकी सूचना नहीं मिल रही है कि खाते से कब कितना रुपए आया या निकला। हालांकि बैंक का कहना है कि कर्मचारी कम होने के कारण अभी एंट्री का काम बंद है। जबकि डॉक्टर अबनी दत्ता रोड स्थित एक निजी बैंक के सामने ग्राहकों की अच्छी खासी भीड़ देखी गई। इस दौरान बैंक में भले ही सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन हो लेकिन बाहर ग्राहकों के बीच किसी तरह का सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन नहीं हो रहा है। यह स्थिति हावड़ा के सरकारी और गैर सरकारी बैंकों की है। एक निजी बैंक के मैनेजर में नाम ना छापने की शर्त पर बताया कि बैंक के अंदर आने वाले सभी लोगों का हाथ सैनेटाइज किया जा रहा है। मास्क की जांच की जा ही है। टेम्परेचर नापा जा रहा है। कोरोना का प्रोटोकॉल माना जा रहा है।इसके अलावा बैंक अंदर सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन किया जा रहा है। बाहर में सुरक्षा प्रहरी की ओर से बार.बार कहने के बाद भी लोग सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन नहीं कर रहे हैं। ऐसे में बैंक क्या कर सकता है।

Home / Kolkata / कोरोना का असर: रुपए निकालने के लिए बैंकों के बाहर ग्राहकों की भीड़

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो