scriptदुर्गापुर में जहरीली गैस रिसाव,दो श्रमिकों की मौत | Dangapur gas leakage two workers die | Patrika News
कोलकाता

दुर्गापुर में जहरीली गैस रिसाव,दो श्रमिकों की मौत

दुर्गापुर इस्पात कारखाने में रविवार की रात जहरीली गैस रिसाव होने दो ठेका श्रमिकों की मौत हो गई। पांच श्रमिक बीमार हैं।

कोलकाताNov 21, 2017 / 05:34 am

शंकर शर्मा

Toxic gas

कोलकाता. दुर्गापुर इस्पात कारखाने में रविवार की रात जहरीली गैस रिसाव होने दो ठेका श्रमिकों की मौत हो गई। पांच श्रमिक बीमार हैं। सभी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनमें से दो की हालत गंभीर बताई जा रही है। मृत ठेका श्रमिकों की पहचान शेख हफीजुल और समीर चक्रवर्ती के रूप में हुई है। दोनों शिवम इंटरप्राइजेज लिमिटेड नामक कंपनी के कर्मचारी थे। श्रमिक रात लगभग २ बजे काम समाप्त करने के बाद तीन नम्बर कोकओवन के नजदीक आराम कर रहे थे, तभी जहरीली गैस का रिसाव शुरू हो गया। सभी श्रमिक बीमार हो गए।


आनन-फानन में सभी को अस्पताल ले जाया गया,जहां दो की मौत हो गई। गंभीर रूप से बीमार दो जनों को इलाज के लिए दुर्गापुर के एक नर्सिंगहोम में भर्ती कराया गया है। बाकी तीन का कारखाने के अस्पताल में इलाज चल रहा है। घटना के लेकर श्रमिकों ने सोमवार को कारखाना गेट के सामने हंगामा किया। श्रमिकों ने मृत श्रमिकों के आश्रितों के लिए मुआवजे की मांग की है। उल्लेखनीय है कि तीन साल पहले भी कारखाने में जहरीली गैस के रिसाव से दो ठेका श्रमिकों की मौत हुई थी।

प्रेम में असफल किशोर छात्र ने की आत्महत्या
कोलकाता . दक्षिण चौबीस परगना के सोनारपुर थाना इलाके के बारुली सरदार पाड़ा में एक किशोर ने आत्महत्या कर ली। मृतक का नाम राहुल सरदार (१७) है। वह कक्षा 11 वीं का छात्रा है। रविवार की रात को उसका लटकता शव घर से मिला। सबसे पहले घरवालों ने उसे देखा। तुरन्त ही सोनारपुर थाने की पुलिस को सूचना दी गई।

पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है। सूत्रों के अनुसार राहुल ने पहले ब्लेड से अपने हाथों की नस काट ली उसके बाद फंदे से लटक गया। उसने अपनी डायरी में काफी कुछ लिखा है। जिससे अनुमान लगाया जा रहा है कि वह किसी लडक़ी से प्यार करता था और उसके इंकार के कारण ही उसने यह कदम उठाया है। मृतक की मां का कहना है कि उसने ऐसा क्यों किया किसी को भी पता नहीं है।


अब उसके दोस्तों को बुलाकर पूछने पर सारी बातों का पता चलेगा। पुलिस इस संबंध में जानकारी बटोर रही है। उसके घरवालों का कहना है कि राहुल काफी दिनों से दस हजार रुपए का स्मार्ट फोन मांग रहा था, जबकि उसके घरवालों की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है। उसकी मां ने उससे कहा था कि चार-पांच हजार रुपए का फोन खरीद लो, पर राहुल राजी नहीं था। वह दस हजार का ही फोन लेने के जिद्द पर अड़ा था। उसने आश्वासन दिया था कि फोन खरीद दो धीरे-धीरे वह पैसे भी चुका देगा।

Home / Kolkata / दुर्गापुर में जहरीली गैस रिसाव,दो श्रमिकों की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो