scriptचुनाव शुरू होने से पूर्व रिजर्व चुनावकर्मी की मौत | dead body of a reserved voting officer found few hours ago the voting. | Patrika News
कोलकाता

चुनाव शुरू होने से पूर्व रिजर्व चुनावकर्मी की मौत

– दक्षिण दिनाजपुर जिले के बालुरघाट संसदीय क्षेत्र के बुनियादपुर इलाके में चुनाव शुरू होने से पूर्व रिजर्व चुनावकर्मी की मौत हो गई। मंगलवार की सुबह कमरे से उसका फंदे पर लटका हुआ शव बरामद किया गया।

कोलकाताApr 24, 2019 / 07:24 pm

Jyoti Dubey

Kolkata, Kolkata, West Bengal, India

चुनाव शुरू होने से पूर्व रिजर्व चुनावकर्मी की मौत

कोलकाता. दक्षिण दिनाजपुर जिले के बालुरघाट संसदीय क्षेत्र के बुनियादपुर इलाके में मंगलवार की सुबह चुनाव शुरू होने से पूर्व एक मतदानकर्मी का शव बरामद किया गया है। मृतक का नाम बाबुलाल मुर्मु है। वह कुशमांडी सरला विद्यालय के शिक्षक थे। वे बालुरघाट संसदीय क्षेत्र के रिजर्व वोट कर्मी थे। मंगलवार की सुबह उनका शव उनके कमरे से फंदे पर लटकी हुई हालत में बरामद किया गया।

मृतका की पत्नी शिखा हांसदा ने बताया कि सोमवार की शाम वह डीसीआरसी कार्यलय से घर लौटने के बाद अपनी चुनावी ड्यूटी को लेकर परेशान थे। केंद्रीय अर्धसैनिक बल की तैनाती न होने पर ड््यूटी नहीं करने की बात कही थी। रात को कई जगहों पर छिटपुट हिंसा की खबर सुनकर उनका भय बढ़ गया। बहुत समझाने के बाद सोने चले गए थे। रात में नींद खुली तो वे अपने कमरे से गायब थे। दूसरे कमरे में बाबुलाल को फंदे पर लटका हुआ पाया। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। पुलिस ने मृतक के शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

घटना की जानकारी मिलते ही चुनाव आयोग ने जिला प्रशासन से मामले की रिपोर्ट तलब की है। चुनाव आयोग ने प्रशासन से इसकी रिपोर्ट जल्द से जल्द जमा करने का निर्देष देते हुए जानना चाहा है कि चुनाव से ठीक एक रात पहले ऐसा क्या हुआ कि उक्त वोट कर्मी की मौत हो गई? यह महज एक इत्फाक है या इसके पीछे कोई और रहस्य छुपा हुआ है? पुलिस इसका पता लगाने में जुट गई है।

Home / Kolkata / चुनाव शुरू होने से पूर्व रिजर्व चुनावकर्मी की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो