scriptइच्छापुर में 15 दिनों से डेरा जमाए बैठी है मौत | Death is sitting for 15 days | Patrika News
कोलकाता

इच्छापुर में 15 दिनों से डेरा जमाए बैठी है मौत

– जहरीले प्रजाति का चंद्रबोड़ा सांप

कोलकाताApr 23, 2018 / 09:27 pm

Renu Singh

kolkata west bengal
– कमलपुर इलाके में दहशत

– देखने को लग रही भीड़

कोलकाता. इच्छापुर स्टेशन से सटेकमलपुर इलाके के झा परिवार के घर की चाहरदीवारी के बाहर 15 दिनों से मौत डेरा जमाए बैठी है। जहरीली प्रजाति का लगभग 7 फुट लंबे चंद्रबोड़ा सांप के कुंडली मार कर बैठे रहने से आसपास के लोग डरे हुए हैं।
झा परिवार के सदस्य विकास कुमार झा ने बताया कि लगभग १५ दिन पहले सुबह जहरीले सांप को देखा गया। पहले लगा कि सांप मरा हुआ है, बाद में उसकी हरकत देखी गई। झा परिवार के घर के बाहर कुछ खाली पड़े जलीय भू भाग में यह सांप डेरा जमाए बैठा है। पहले झा परिवार के लोगों को लगा कि सांप खुद ब खुद चला जाएगा, पर १५ दिन बाद भी उसे वहीं बैठा देख अब लोगों में दहशत भर गई है। परिवार के लोगों में यह डर है कि ऐसा न हो कि सांप घर में घुस जाए व किसी को डस ले। सोमवार को झा परिवार वालों ने सांप को वहां से हटाने के लिए वन विभाग के अधिकारियों से भी संपर्क किया।

जहरीला होता है चंद्रबोड़ा

भारत में कुल 300 प्रजाति के सांप जाते हैं, जिनमें 50 जहरीली व विशालकाय प्रजातियां है। चंद्रबोड़ा भी जहरीले व विशालकाय प्रजातियों में से एक है। यह सामान्यत: भारत के सभी राज्यों में पाया जाता है, पर तटीय क्षेत्र में अधिक पाया जाता है। अंग्रेजी में इसे रसल वाईपर कहते हैं। हिन्दी में इस डबोइया सांप भी कहते हैं। चंद्रबोड़ा की औसत लम्बाई ५ फुट होती है।

देखने को लग रही भीड़
विकास कुमार झा ने बताया कि घर के पीछे चंद्रबोड़ा सांप होने की खबर अब पूरे इलाके में फैल गई है। रविवार को तो आलम यह था कि इलाके के 25-30 लोग सांप को देखने के लिए झा परिवार के घर पहुंच गए। रविवार को घर के बाहर सांप को देखने के लिए जमावड़ा लग गया। सोमवार सुबह भी इलाके के कुछ लोग सांप देखने के लिए विकास उनके घर पहुंच गए।

Home / Kolkata / इच्छापुर में 15 दिनों से डेरा जमाए बैठी है मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो