scriptफिर बाधित जलापूर्ति सेवा, शनिवार को दक्षिण कोलकाता में नहीं आएगा पानी | drinking water facility will be stopped on saturday at south kolkata. | Patrika News
कोलकाता

फिर बाधित जलापूर्ति सेवा, शनिवार को दक्षिण कोलकाता में नहीं आएगा पानी

– गार्डनरीच वॉटर वक्र्स ट्रीटमेंट प्लांट में मरम्मत कार्य चलने के कारण शनिवार को दक्षिण कोलकाता में जलापूर्ति सेवा बाधित रहेगी। रविवार की सुबह से यह स्थिति सामान्य हो जाएगी।

कोलकाताApr 05, 2019 / 02:38 pm

Jyoti Dubey

Kolkata, Kolkata, West Bengal, India

फिर बाधित जलापूर्ति सेवा, शनिवार को दक्षिण कोलकाता में नहीं आएगा पानी

कोलकाता. पिछले दिनों मध्य व उत्तर कोलकाता के अधिकांश हिस्सों में पेयजलापूर्ति सेवा बाधित होने के बाद आगामी शनिवार को एक बार फिर महानगर में पेयजल सेवा बाधित होने जा रही है। निगम की ओर से जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार शनिवार को गार्डनरीच वॉटर वक्र्स ट्रीटमेंट प्लांट की मशीनों में आई यांत्रिक त्रुटियों की मरम्मत की जाएगी। इसके चलते यहां से सप्लाई होने वाली पेयजल सेवा दक्षिण कोलकाता के सभी इलाकों में सुबह से ही बंद रहेगी। फलस्वरूप सप्ताहंत के पहले दिन ही दक्षिण कोलकातावासियों को पेयजल की व्यवस्था कहीं और से करनी होगी। निगम के अनुसार वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट में मरम्मत कार्य चलने के कारण ६ अपे्रेल की सुबह से ही कोलकाता नगर निगम अंतर्गत बोरो नम्बर 11 से लेकर 16 तक के अलावा बेहाला, सिरीटी, दासपाड़ा, बांसद्रोणी, प्रफुल्ल पार्क, सेनपल्ली, पर्णश्री, गांधीमैदान, महेशतल्ला आदि सभी बुस्टर पम्पिंग स्टेशनों पर पेयजल का सप्लाई नहीं हो पाएगा। इस भीषण गर्मी में पेयजल की किल्लत को दूर करने के लिए निगम ने वाटर चैंकर की व्यवस्था की है। प्रभावित इलाकों में निवासियों की सहूलियत के लिए उन टैंकरों को भेजा जाएगा। इस बारे में मेयर फिरहाद हकीम ने बताया कि शनिवार की सुबह 10 बजे से दक्षिण कोलकाता के अधिकांश हिस्सों में जलापूर्ति सेवा बाधित रहेगी। हालांकि रविवार की सुबह से यह स्थिति सामान्य हो जाएगी। मालूम हो कि गत 30 मार्च को ईस्ट-वेस्ट मेट्रो का कार्य चलने की वजह से महानगर के उत्तर व मध्य कोलकाता के अधिकांश हिस्सों में जलापूर्ति सेवा बाधित हुई थी। इस दिन टाला व पलता वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट सह कई बुस्टर पम्पिंग स्टेशनों को बंद करना पड़ा था। गत शनिवार को इस समस्या से समाधान पाने के लिए निगम की ओर से शहर के विभिन्न प्रभावित इलाकों में राहत पहुंचाने के लिए निगम ने 400 वॉटर टैंकरों की मदद ली थी। बावजूद उसके अधिकांश लोगों को पेयजलापूर्ति की कमी को दूर करने के लिए डिब्बा बंद पानी का सहारा लेना पड़ा था।

Home / Kolkata / फिर बाधित जलापूर्ति सेवा, शनिवार को दक्षिण कोलकाता में नहीं आएगा पानी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो