scriptAction: बंगाल में इस कारण पुलिस की कार्रवाई | Due to this police action in Bengal | Patrika News
कोलकाता

Action: बंगाल में इस कारण पुलिस की कार्रवाई

Governor Jagdeep Dhankhar ने नेता प्रतिपक्ष शुभेन्दु अधिकारी के नंदीग्राम विधायक कार्यालय व आवास में police raid पर उन्हें दी गई रिपोर्ट में उल्लेखित कारणों पर सवाल उठाए हैं।

कोलकाताMay 17, 2022 / 11:41 pm

Rabindra Rai

Action: बंगाल में इस कारण पुलिस की कार्रवाई

Action: बंगाल में इस कारण पुलिस की कार्रवाई

नहीं गले उतर रहे पुलिस प्रशासन के तर्क: राज्यपाल
जानकारी नहीं होने की बात अविश्वसनीय
कोलकाता. राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने नेता प्रतिपक्ष शुभेन्दु अधिकारी के नंदीग्राम विधायक कार्यालय व आवास में पुलिस की छापेमारी पर उन्हें दी गई रिपोर्ट में उल्लेखित कारणों पर सवाल उठाए हैं। राज्यपाल ने मंगलवार को एक के बाद एक तीन ट्वीट करके कहा कि विधायक कार्यालय सह आवास में की गई छापेमारी के बारे में पुलिस प्रशासन के तर्क गले नहीं उतर रहे हैं। पुलिस का यह कहना कि उन्हें छापेमारी के स्थान पर विधायक के कार्यालय सह आवास होने की जानकारी नहीं थी, अविश्वसनीय है।

रिपोर्ट को सावर्जनिक किया
अपने ट्वीट में राज्यपाल ने प्रशासन की ओर से उन्हें भेजी गई उस रिपोर्ट को भी सावर्जनिक किया है जिसमें विधायक आवास सह कार्यालय में छापेमारी का कारण विस्तार से बताया गया है। राज्यपाल ने ट्वीट में कहा कि पुलिस की कार्रवाई आम लोगों में डर पैदा करने के लिए की जानी प्रतीत होती है।

राजनीतिक कदम बताया
उन्होंने यह भी लिखा कि इस बात पर कतई विश्वास नहीं किया जा सकता कि स्थानीय पुलिस को इस बात का पता नहीं था कि वे जिस घर में छापेमारी कर रहे हैं वह नेता प्रतिपक्ष का कार्यालय सहित आवास है। राज्यपाल ने एक बार फिर राज्य को पुलिस स्टेट में बदले जाने की बात कही। नेता प्रतिपक्ष के घर पर हुई कार्रवाई को राजनीतिक कदम बताया।

फिर तलब मुख्य सचिव
राज्यपाल ने इस मामले में राज्य के मुख्य सचिव एच के द्विवेदी को एक बार फिर 23 मई को राजभवन तलब किया है। ट्वीट में राज्यपाल ने लिखा कि प्रशासन की ओर से पहले और मंगलवार को उन्हें दी गई रिपोर्ट आपराधिक मामलों की जांच के खतरनाक परिदृश्य को दर्शाती हैं। इस बात की पुष्टि होती है कि नेता प्रतिपक्ष के नंदीग्राम कार्यालय में राजनीतिक बदले की भावना से कार्रवाई की गई।

राजभवन नहीं जा पाए
गौरतलब है कि राज्यपाल ने इस मामले में मुख्य सचिव को मंगलवार को भी राजभवन तलब किया था। सूत्रों के अनुसार मुख्य सचिव के मुख्यमंत्री के साथ प्रशासनिक दौरे पर जाने के कारण वे राजभवन नहीं जा पाए लेकिन उन्होंने मामले की विस्तृत रिपोर्ट राजभवन प्रेषित कर दी थी।

Home / Kolkata / Action: बंगाल में इस कारण पुलिस की कार्रवाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो