scriptदमदम विस्फोट: मृत बच्चे के परिवार को 2 लाख की आर्थिक सहायता | Dumdum explosion: Financial aid of Rs 2 lakh to the deceased child's | Patrika News
कोलकाता

दमदम विस्फोट: मृत बच्चे के परिवार को 2 लाख की आर्थिक सहायता

– मुख्यमंत्री ने दिया रोजगार की व्यवस्था करने का आश्वासन

कोलकाताOct 10, 2018 / 11:16 pm

Ashutosh Kumar Singh

Kolkata West Bengal

दमदम विस्फोट: मृत बच्चे के परिवार को 2 लाख की आर्थिक सहायता

कोलकाता

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दमदम विस्फोट में मृत 8 साल के बच्चे विभाष घोष के पिता को 2 लाख रुपए की आर्थिक सहायता और रोजगार दिलाने का आश्वासन दिया है। विभाष के पिता जनमेजय घोष ने बुधवार को इसकी जानकारी दी। घोष ने पत्रकारों को बताया कि मंगलवार को वे कालीघाट जाकर मुख्यमंत्री से मुलाकात किए थे। हालांकि उन्होंने आर्थिक सहायता की मांग नहीं की थी। केवल रोजगार की व्यवस्था करने का अनुरोध किया था। मुख्यमंत्री ने खुद से आर्थिक मदद का आश्वासन दिया। 2 अक्टूबर को गांधी जयंती के दिन दमदम के नागेरबाजार के काजीपाड़ा इलाके मेंं सुबह लगभग 9:10 बजे विस्फोट हुआ था। बहुमंजिली इमारत के नीचले तल्ले पर स्थित फल की दुकान के पास हुए जोरदार विस्फोट में विभाष की मौत हो गई थी और विभाष की मां समेत नौ लोग घायल हो गए थे। सीआईडी मामले की जांच कर रही है। विस्फोट को हुए आठ दिन बीत गए। अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि विस्फोट के पीछे किसका हाथ था। विस्फोट के पीछे आतंकी संगठन जमात-उल-मुजाहि²ीन, बांग्लादेश का हाथ होने की संभवाना से भी इनकार नहीं किया जा रहा है।
————————-

एनआईए की हिरासत से फारार आतंकी गिरफ्तार

– एनआई ने किया बंगाल सीआईडी को सुपुर्द
कोलकाता

पश्चिम बंगाल से रिमाण्ड पर मुंबई ले जाते समय एनआई की हिरासत से फरार आंतकी शेख समीर उर्फ शेख नईम को दुबारा गिरफ्तार कर लिया गया है। एनआईए की टीम ने सीमर पश्चिम बंगाल की सीआईडी को सौंप दिया है। बुधवार को सीआईडी ने उसको उत्तर 24 परगना जिले की अदालत में पेश किया। मामले की सुनवाई शुरू कर दी गई है। वर्ष 2007 में भारत-बांग्लादेश सीमा से सटे पेट्रापोल इलाके से बीएसएफ ने समीर और उसके चार साथियों को गिरफ्तार किया था। समीर मुंबई ब्लास्ट मामले में भी समीर का नाम था। वर्ष 2014 साल में एनआईए की टीम समीर को रिमाण्ड पर जब मुंबई ले जा रही थी, तब वह छत्तीसगढ़ में चलती ट्रेन से कूद कर भाग निकला था। उत्तर 24 परगना जिले की बनगांव अदालत पिछले साल जनवरी महीने में समीर के तीन साथियों को फांसी की सजा सुना चुकी है। सीआईडी सूत्रों के अनुसार समीर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की हत्या की साजिश के मामले में एक -डेढ़ महीना पहले एनआई ने दिल्ली से गिरफ्तार किया था।

Home / Kolkata / दमदम विस्फोट: मृत बच्चे के परिवार को 2 लाख की आर्थिक सहायता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो