scriptईस्टर्न रेलवे में हेरिटेज वॉक | eastern railway organize haritage walk | Patrika News
कोलकाता

ईस्टर्न रेलवे में हेरिटेज वॉक

भारतीय रेलवे के समृद्ध इतिहास और गौरवशाली विरासत का प्रदर्शन करने के लिए शनिवार को पूर्व रेलवे में हेरिटेज वाक आयोजित किया गया था।

कोलकाताDec 09, 2018 / 04:18 pm

Renu Singh

kolkata west bengal

ईस्टर्न रेलवे में हेरिटेज वॉक

भारतीय रेलवे के समृद्ध इतिहास और गौरवशाली विरासत का प्रदर्शन करने के लिए शनिवार को पूर्व रेलवे में हेरिटेज वाक आयोजित किया गया था। यह कार्यक्रम भारत पर्यटन और भारतीय रेलवे खानपान और पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) के सहयोग से रेल मंत्रालय, विदेश मंत्रालय और आर्किटेक्चर और परम्परा (बीएयूएल) द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित किया गया था। कोलकाता शहर के आसपास और आसपास भारतीय रेलवे की विरासत के गौरवशाली पहलुओं को उजागर करने के लिए फेयरली प्लेस, हावड़ा स्टेशन और क्षेत्रीय रेल संग्रहालय, हावड़ा में हेरिटेज वॉक मना। हेरिटेज वॉक में प्रतिभागियों में प्रमुख पूर्व वित्त आयुक्त और सलाहकार एस मुखर्जी, रेलवे बोर्ड कार्यकारी निदेशक सुब्रत नाथ, जयंत कृष्ण सहित कई लोग उपस्थित थे। इस अवसर पर दक्षिण पूर्व रेलवे के प्रिंसिपल चीफ मैकेनिकल इंजीनियर प्रदीप कुमार, जर्मनी के कंसुल जनरल डॉ माइकल फेनर जैसे विभिन्न देशों के कंसुल जेनरल की बड़ी संख्या, जापान के कंसुल जनरल मसायुकी टैग, म्यांमार के कौंसुल जनरल सहित कई लोगों ने भाग लिया। पूर्व रेलवे ने पावर प्वाइंट प्रस्तुति के माध्यम से पूर्वी रेलवे के समृद्ध इतिहास और विरासत का प्रदर्शन किया। सभी सदस्यों को फेयरली प्लेस में हेरिटेज गैलरी में भी ले जाया गया। हेरिटेज गैलरी में पूर्वी भारतीय रेलवे युग के मूल्यवान विरासत उपकरण, चित्रचित्र, चित्रों को देखने के लिए सभी सदस्यों को हावड़ा स्टेशन और क्षेत्रीय रेल संग्रहालय, हावड़ा में भी ले जाया गया।
—————–


रेलवे में मना महापरिनिर्वाण दिवस

मेट्रो व दक्षिण पूर्व रेलवे में शुक्रवार को डॉ. बी.आर.अम्बेडकर की याद में 63वें महापरिनिर्वाण दिवस मनाया गया। दक्षिण पूर्व रेलवे के मुख्यालय गार्डनरीच में शुक्रवार को अतिरिक्त महाप्रबंधक अनिर्वाण दत्त के बाबा भीमराव अम्बेडकर की मूर्ति पर माल्यार्पण किया। इस अवसर पर दक्षिण पूर्व रेलवे के सभी विभागों के विभागाध्यक्ष सहित कई कर्मचारी उपस्थित थे। इस अवसर पर दक्षिण पूर्व रेलवे क ी ओर से चीफ पर्सनल ऑफिसर जरीना फिरदौसी सहित सभी वरिष्ठ लोगों ने अम्बेडकर को श्रद्धांजलि दी। मुख्यालय गार्डनरीच के साथ महापरिनिर्वाण दिवस द िक्षण पूर्व रेलवे के आद्रा, खडग़पुर, चक्रधरपुर व रांची में भी मनाया गया। मेट्रो रेलवे कोलकाता क ी ओर से महापरिनिर्वाण दिवस शुक्रवार को मेट्रो रेल भवन में मनाया गया। इस अवसर पर महाप्रबंधक पी.सी शर्मा ने बाबा भीमराव अम्बेडकर को श्रद्धांजलि

Home / Kolkata / ईस्टर्न रेलवे में हेरिटेज वॉक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो