scriptइलाजरत कुलपति से मिले शिक्षामंत्री, कहा दोषियों पर होगी कड़ी कार्रवाई | Education Minister meets elajrat VC, says tough action will be on the | Patrika News
कोलकाता

इलाजरत कुलपति से मिले शिक्षामंत्री, कहा दोषियों पर होगी कड़ी कार्रवाई

– जेयू कुलपति हमला प्रकरण
-एसएफआई व टीएमसीपी समर्थक छात्रों ने निकाली अलग-अलग रैलियां-नारों से गंूजा यादवपुर विश्वविद्यालय परिसर

कोलकाताFeb 21, 2019 / 03:20 pm

Renu Singh

kolkata west bengal

इलाजरत कुलपति से मिले शिक्षामंत्री, कहा दोषियों पर होगी कड़ी कार्रवाई

छात्रों के हमले से घायल हुए जादवपुर विश्वविद्यालय के कुलपति सुरंजन दास से मिलने के बाद राज्य के शिक्षामंत्री पार्थ चटर्जी ने बुधवार को कहा कि कुछ छात्रों द्वारा धक्का-मुक्की करने से बीमार हुए कुलपति सकते में हैं। उनसे घटना की विस्तृत जानकारी मांगी गई है और आरोपी छात्रों को चिन्हित करने को कहा गया है। शिक्षामंत्री ने कहा कि इस घटना की जांच होगी।
उन्होंने बताया कि इस घटना का वीडियो फुटेेज मांगा गया है। वे जानना चाहते हैं कि इस कथित हमले के लिए कौन जिम्मेदार है? उन्होंने कहा कि वे उपकुलपति और रजिस्ट्रार से भी घटना के बारे में पूरी जानकारी मांगी है। रिपोर्ट मिलने पर वे इस घटना की पूरी जानकरी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को देंगे। उन्होंने कहा कि जेयू हम सबके लिए गर्व की बात है। ऐसी घटना कभी बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
एक ओर छात्रसंघ चुनाव की मांग, तो दूसरी ओर कुलपति पर हमले की निंदा
वहीं दूसरी ओर विश्वविद्यालय परिसर व बाहर एसएफआई व टीएमसीपी की रैलियों के कारण बुधवार को भी सारे दिन खुब हंगामा मचा। जादवपुर में पढऩे वाले वामपंथी छात्रसंगठन के छात्रों ने बुधवार दोपहर क ो छात्रसंघ चुनाव की मांग पर विश्वविद्यालय परिसर से रैली निकाली। इस रैली में सैकड़ों की संख्या में एसएफआई समर्थक शामिल हुए। यह रैली गोलपार्क तक गई। छात्र संघ चुनाव के समर्थन में नारे लगाते हुए छात्रों ने गोलपार्क मोड़ पर प्रदर्शन किया। एसएफआई के छात्रों की मांग है कि शिक्षामंत्री ने हमारा नैतिक अधिकार छीन लिया है। हम सिर्फ अपने अधिकारों की मांग कर रहे हैं। वहींं दूसरी ओर टीएमसीपी की ओर से कुलपति के हमले की निंदा करते हुए तृणमूल छात्र परिषद व कर्मचारी संगठन ने भी जादवपुर विश्वविद्यालय से रैली निकाली। तृणमूल छात्र परिषद के समर्थकों ने मांग की है कि हर हाल में कुलपति पर हमले की घटना के दोषियों को सजा दी जाए। एक ही समय पर दो रैलियों के निकलने से विश्वविद्यालय परिसर और आसपास के क्षेत्र में गहमागहमी थी।

Home / Kolkata / इलाजरत कुलपति से मिले शिक्षामंत्री, कहा दोषियों पर होगी कड़ी कार्रवाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो