scriptEmergency Landing: गुवाहाटी-कोलकाता विमान की इस तरह हुई आपात लैंडिंग | Emergency landing of Kolkata bound flight | Patrika News
कोलकाता

Emergency Landing: गुवाहाटी-कोलकाता विमान की इस तरह हुई आपात लैंडिंग

गुवाहाटी से कोलकाता आने वाले विमान यात्रियों के लिए सोमवार का दिन अच्छा नहीं रहा। विमान के उड़ान भरने के साथ ही पायलट ने एटीसी से आपात लैंडिंग की अनुमति मांगी।

कोलकाताDec 23, 2019 / 06:47 pm

Prabhat Kumar Gupta

Emergency Landing: गुवाहाटी-कोलकाता विमान की इस तरह हुई आपात लैंडिंग

Emergency Landing: गुवाहाटी-कोलकाता विमान की इस तरह हुई आपात लैंडिंग

कोलकाता.
गुवाहाटी से कोलकाता आने वाले विमान यात्रियों के लिए सोमवार का दिन अच्छा नहीं रहा। विमान के उड़ान भरने के साथ ही पायलट ने एटीसी से आपात लैंडिंग की अनुमति मांगी। गुवाहाटी से कोलकाता आने वाली विमान गो एयर को सोमवार को बोरझार के लोकप्रिय गोपीनाथ बोरदोलोई अंतराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी। नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतराष्ट्रीय एयरपोर्ट के हवाले से सूत्रों ने बताया कि सोमवार सुबह 11.17 बजे गो एयर की उड़ान जीओडब्ल्यू-546 गुवाहाटी हवाई अड्डे से कोलकाता के लिए रवाना हुई, पायलट ने विमान में मामूली तकनीकी समस्या के कारण गुवाहाटी लौटने का एयर ट्रैफिक कंट्रोल(एटीसी) अनुरोध किया। फलस्वरूप पायलट ने सबसे सुरक्षित निर्णय लेते हुए विमान को 11.19 बजे वापस गुवाहाटी हवाई अड्डे पर उतरा। लोकप्रिय गोपीनाथ बोरदोलोई अंतराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के एक अधिकारी ने बताया कि विमान में 139 लोग सवार थे, जिसमें 132 यात्री और 7 चालक दल के सदस्य शामिल हैं। इधर, गो एयर प्रबंधन ने विज्ञप्ति के माध्यम से बताया कि 132 यात्रियों में से 32 को उनके गंतव्य तक गो एयर की दूसरी उड़ान से भेजा गया। शेष 100 यात्रियों का किराया वापस कर दिया गया।
गो एयर की 18 घरेलू उड़ानें रद्द:
विमानों और कॉकपिट कर्मियों की कमी के चलते गो एयर ने अपनी १८ घरेलू उड़ानें रद्द कर दीं है। विमान कम्पनी की ओर से जारी सूचना के अनुसार जो उड़ानें रद्द की गई हैं उनमें दिल्ली, मुम्बई, बेंगलुरु, कोलकाता और पटना की उड़ानें शामिल हैं। सूत्रों के अनुसार एयरलाइन के ए 320 नियो विमानों के इंजिन में गड़बड़ी समेत अन्य दिक्कतों के चलते कई विमानों का परिचालन नहीं हो पा रहा है, फलस्वरूप विमानों की कमी हो रही है। गो एयर ने मुम्बई, गोवा, बेंगलुरु, दिल्ली, श्रीनगर, जम्मू, पटना, इंदौर और कोलकाता से सोमवार को 18 उड़ानें रद्द कर दीं। विमानों की कमी और कर्मियों की कमी के चलते एयरलाइन को यह फैसला लेना पड़ा।

Home / Kolkata / Emergency Landing: गुवाहाटी-कोलकाता विमान की इस तरह हुई आपात लैंडिंग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो