scriptसीमा पर मुठभेड़, 3 बांग्लादेशी गो तस्कर ढेर | Encounter at the border, 3 Bangladeshi go smugglers pile up | Patrika News
कोलकाता

सीमा पर मुठभेड़, 3 बांग्लादेशी गो तस्कर ढेर

– पश्चिम बंगाल के मालदह के हबीबपुर सीमा क्षेत्र की घटना- बांग्लादेश बॉर्डर गार्ड ने मानी तस्करी की बात

कोलकाताJan 24, 2020 / 05:28 pm

Renu Singh

सीमा पर मुठभेड़, 3 बांग्लादेशी गो तस्कर ढेर

सीमा पर मुठभेड़, 3 बांग्लादेशी गो तस्कर ढेर

कोलकाता
भारत से बांग्लादेश में गो तस्करी करते गुरुवार तड़के बीएसएफ जवानों से हुई मुठभेड़ में तीन बांग्लादेशी तस्कर मारे गए। मृतकों की पहचान संजीत ओरांव, कमाल और मोफिजुलुद्दीन के रूप में हुई है। तीनों ही बांग्लादेश के रहने वाले थे। संजीत पोरोशा क्षेत्र के विष्णुपुर बिजलीपाड़ा का, कमाल काटापुकुर गांव का और मोफिजुलुद्दीन चक विष्णुपुर दीघीपाड़ा का रहने वाला था। बीएसएफ के सूत्रों ने बताया कि बुधवार रात बांग्लादेश के कुछ गो तस्कर सीमा पार कर दक्षिण दिनाजपुर के रास्ते भारत में दाखिल हुए थे। गुरुवार तड़के सीमा के 28/1 (एस) क्षेत्र के माध्यम से बांग्लादेश में वापस जाने की कोशिश कर रहे थे। तभी कादरीपारा कैंप इलाके में गश्त लगा रहे बीएसएफ जवानों की नजर उन पर पड़ी। जवानों ने उनको ललकार तब तस्करों ने उनपर हमला कर दिया है। हमला करके तस्कर भागने लगे, जवाबी कार्रवाई में जवानों ने उन पर गोलियां दागी। गोली लगने से संजीत, कमाल व मोफिजुलुद्दीन गिर गए, बाकी फरार हो गए।
संजीत और कमाल की मौके पर ही मौत हो गई जबकि गोली लगने के बाद मोफिजुलुद्दीन बांग्लादेश में घुस गया। सीमा पार उसकी मौत हो गई। बांग्लादेश बॉर्डर गार्ड के कमांडर नायब सूबेदार मुखलसर रहमान ने इसे स्वीकार किया। उन्होंने कहा कि लम्बे समय से संजीत, कमाल और मोफिजुलुद्दीन गो तस्करी से जुड़े थे। इस घटना को लेकर सीमा पर तनाव व्याप्त है। बीएसएफ ने पोस्टमार्टम के लिए शव को मालदह मेडिकल कॉलेज व अस्पताल भेज दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो