पुलिस और लुटेरों में मुठभेड़, कई राउंड फायरिंग

हुगली के चंदनननर के लक्ष्मीगंज बाजार में सशस्त्र लुटेरों ने मंगलवार दोपहर मुथूट फिनकॉर्प गोल्ड लोन कंपनी के कार्यालय में लूट की कोशिश की, लेकिन एक कर्मचारी की दिलेरी और पुलिस की तत्परता ने लुटेरों के मंसूबे पर पानी फेर दिया।

By: Rabindra Rai

Updated: 22 Sep 2021, 04:27 PM IST

चंदननगर: सुरक्षाकर्मी समेत 2 घायल, 3 लुटेरे गिरफ्तार
गोल्ड लोन कंपनी के कार्यालय में लूट की कोशिश
हुगली. हुगली के चंदनननर के लक्ष्मीगंज बाजार में सशस्त्र लुटेरों ने मंगलवार दोपहर मुथूट फिनकॉर्प गोल्ड लोन कंपनी के कार्यालय में लूट की कोशिश की, लेकिन एक कर्मचारी की दिलेरी और पुलिस की तत्परता ने लुटेरों के मंसूबे पर पानी फेर दिया। पुलिस और लुटेरों के बीच कई राउंड फायरिंग हुई। लुटेरों के हमले में कंपनी के एक सुरक्षाकर्मी समेत दो कर्मचारी घायल हो गए।
लुटेरों ने जैसे ही कार्यालय में दाखिल होकर हथियारों की नोंक पर लूटपाट शुरू की एक कर्मचारी ने अपनी जान की परवाह न करते हुए अलार्म का बटन दबा दिया। अलार्म बजते ही लुटेरे डर गए इतने में पुलिस पहुंच गई। पुलिस को देख लुटेरों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने भी फायरिंग की। अपने को घिरते देख लुटेरे भागने की कोशिश करने लगे। पुलिस ने खदेड़कर दो को गिरफ्तार कर लिया। पांच लुटेरे भागने लगे, उनमें से एक को बाद में नाका चेकिंग के दौरान गिरफ्तार कर लिया गया। बाकी चार की तलाश की जा रही है।
--
नाका प्वाइंट सील, सघन छापेमारी
चंदननगर के पुलिस कमिश्नर अर्णव घोष ने बताया कि वारदात के बाद सभी 39 नाका प्वाइंट को सील कर दिया गया। सघन छापेमारी शुरू की गई। सीसीटीवी के फुटेज के जरिए लुटेरों की पहचान करने की कोशिश की जा रही है। पकड़े गए लुटेरों से पूछताछ कर उनके साथियों का नाम व पता जानने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने बताया कि लुटेरे एक कार और तीन मोटरसाइकिल से आए थे। एक मोटरसाइकिल जब्त की गई है।
--
ग्राहक बन घुसे थे लुटेरे
जीटी रोड के किनारे स्थित बहुमंजिली इमारत के दूसरे तल्ले पर मुथूट फिनकॉर्प गोल्ड लोन कंपनी के कर्मचारियों के अनुसार सात लुटेरे दोपहर लगभग सवा बजे ग्राहक बनकर कार्यालय में घुसे। हथियार की नोंक पर सुरक्षा प्रहरी को बंधक बना लिया। फिर कर्मचारियों को बंधक बनाने की कोशिश करने लगे। इतने में एक कर्मचारी ने अलार्म का बटन दबा दिया।
--
गोलियों की आवाज से दहला
लुटेरों और पुलिस के बीच जोरदार मुठभेड़ हुई। दोनों तरफ से कई राउंड गोलियां चलाई गईं। गोलियों की आवाज से पूरा इलाका दहल उठा। हालांकि फायरिंग में कोई घायल नहीं हुआ है। लक्ष्मीगंज बाजार जैसे भीड़भाड़ वाले इलाकों में हुई घटना से स्थानीय लोग दहशत में हैं।
--
लूटा था 12 किलो सोना
इससे पहले गत 11 सितम्बर को आसनसोल में मुथूट फिन कॉर्प एक्सप्रेस की आसनसोल शाखा से लुटेरों ने 10 लाख नकद और 12 किलो सोने की लूट की थी। अब तक लुटेरों का कोई सुराग नहीं मिला है। अनुमान लगाया जा रहा है कि इसी गैंग ने वारदात को अंजाम दिया था। पकड़े गए लुटेरों से पूछताछ की जा रही है।

Rabindra Rai Editorial Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned