scriptफिर फर्जी सीबीआई अधिकारी गिरफ्तार | Fake CBI officer arrested again | Patrika News
कोलकाता

फिर फर्जी सीबीआई अधिकारी गिरफ्तार

40 लाख रुपए की धोखाधड़ी का आरोप, कई फर्जी दस्तावेज भी बरामद

कोलकाताJul 27, 2021 / 12:19 am

MOHIT SHARMA

फर्जी सीबीआई अधिकारी गिरफ्तार

फर्जी सीबीआई अधिकारी गिरफ्तार

कोलकाता. पश्चिम बंगाल में फिर एक फर्जी सीबीआई अधिकारी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उसका नाम कृषानू मंडल है। कोलकाता से सटे उत्तर 24 परगना जिले के रघुनाथपुर इलाका निवासी कृषानू मंडल पर सीबीआई में नौकरी दिलाने का झांसा देकर एक दंपती से 40 लाख रुपए की धोखाधड़ी करने का आरोप है। पेशे से वकील दंपती की ओर रविवार रात शिकायत मिलने के बाद बारानगर थाने की पुलिस ने उसे घर से गिरफ्तार किया। सोमवार को उसे अदालत में पेश किया गया। अदालत ने उसे तीन दिन के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया। पूछताछ की जा रही है।
पुलिस के अनुसार उसके घर से फर्जी पहचान पत्र, नौकरी के नियुक्ति पत्र सहित विभिन्न प्रकार के दस्तावेज बरामद किए गए हैं। आरोपी के घर से बरामद दस्तावेज के आधार पर पुलिस को फर्जीवाड़े के इस धंधे में और कुछ लोगों के शामिल होने का अनुमान है। विस्तृत पूछताछ की जा रही है।
लंबे समय से कर रहा था फर्जीवाड़ा
पुलिस के अनुसार शिकायत करने वाले दंपती ने बताया है कि वर्ष 2016 से कृषानू से उनका संपर्क हुआ था। तब उसने खुद को सीबीआई अधिकारी बताया था। इससे अनुमान लगाया जा रहा है वह लंबे समय से वह फर्जीवाड़ा कर रहा था। पता लगाया जा रहा है कि उसने और किन-किन से ठगी की है।
36 दिन में 17 फर्जी अधिकारी गिरफ्तार
पश्चिम बंगाल में कोरोना वैक्सीन फर्जीवाड़ा के सामने आने के बाद 22 जून को कोलकाता से देवांजन देव नामक एक फर्जी आईएएस अधिकारी को गिरफ्तार किया गया था। उस दिन से अब तक 36 दिन कोलकाता, उत्तर व दक्षिण 24 परगना, हावड़ा, नदिया समेत विभिन्न जिलों से सीबीआई, ईडी, आईएएस, आईपीएस, सीआईडी, विजिलेंस कमिशन का फर्जी अधिकारी बन घूम रहे 17 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।
इनका कहना है
&आरोपी पुलिस हिरासत में है। पूछताछ की जा रही है। जानने की कोशिश की जा रही है कि आरोपी ने अब तक कितने लोगों को ठगा है।
– मनोज वर्मा, पुलिस कमिश्नर, बैरकपुर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो