scriptFraud in Bengal: वीआईपी फोन नंबर देने के नाम पर इस वीआईपी को लगाया चूना | Fraud in the name of giving VIP phone number | Patrika News
कोलकाता

Fraud in Bengal: वीआईपी फोन नंबर देने के नाम पर इस वीआईपी को लगाया चूना

Vip phone number देने के नाम पर एक और Vip को चूना लगाने का मामला सामने आया है। यह वीआईपी कोई और नहीं बल्कि Trinamool Congress MP और The famous Bengali actress Nusrat के कारोबारी पति Nikhil jain

कोलकाताJul 06, 2019 / 05:39 pm

Rabindra Rai

kolkata

Fraud in Bengal: वीआईपी फोन नंबर देने के नाम पर इस वीआईपी को लगाया चूना

कोलकाता
वीआईपी फोन नंबर देने के नाम पर एक और वीआईपी को चूना लगाने का मामला सामने आया है। यह वीआईपी कोई और नहीं बल्कि तृणमूल कांग्रेस सांसद और चर्चित बांग्‍ला अभिनेत्री नुसरत जहां के कारोबारी पति निखिल जैन है। निखिल को वीआईपी फोन नंबर देने के नाम पर जालसाजों ने 45 हजार रुपए का चूना लगाया है। महानगर में इस तरह का गैंग लम्बे समय से सक्रिय है। चार साल पहले मध्‍य प्रदेश के छिंदवाड़ा वासी अक्षय कुमार अग्रवाल को इस तरह के एक मामले में गिरफ्तार किया गया था। उसने कोलकता, दिल्‍ली और इंदौर में कई बिजनसमैन को निशाना बनाया था। तृणमूल कांग्रेस सांसद और चर्चित बांग्‍ला अभिनेत्री नुसरत जहां ने हाल ही में तुर्की में कारोबारी निखिल जैन के साथ सात फेरे लिए थे। धोखाधड़ी करने वालों ने निखिल जैन से वादा किया था कि वे उन्‍हें उनका पसंदीदा मोबाइल नंबर दिलवा देंगे। रंगोली साड़ी के मालिक निखिल ने अपनी रिसेप्‍शन पार्टी से एक दिन पहले यह मुकदमा दर्ज करवाया। पुलिस ने जालसाजों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी अभियान शुरू कर दिया है।
कोलकाता पुलिस के साइबर सेल ने शिकायत मिलने के बाद मामला दर्ज कर लिया है, लेकिन अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। ऐसा नहीं है कि केवल निखिल ही जालसाजों का शिकार बने हैं। कोलकाता के कई लोगों को पैसे लेकर वीआईपी फोन नंबर दिलवाने के लिए मेसेज भेजा गया है। इनमें से कई लोग धोखाधड़ी के शिकार हुए हैं।
दिल्‍ली पुलिस की एक टीम की ओर से 4 साल पहले साल्‍टलेक में वीआईपी नंबर देने का फर्जीवाड़ा करने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ करने के बाद ये शिकायतें आई हैं। निखिल जैन की एफआईआर के मुताबिक 26 मई के बाद किसी दिन आरोपी ने आपराधिक साजिश के तहत एक टेलिकॉम कंपनी के अधिकारी के ईमेल से कई मेसेज भेजे। तृणमूल कांग्रेस की बेहद ग्लैमरस सांसद नुसरत के पति निखिल जैन से वादा किया गया था कि उन्हें उनकी पसंद का मोबाइल नंबर उपलब्ध करवा दिया जाएगा, निखिल ने पैसे दे दिए, बाद में उन्हें अहसास हुआ कि वह धोखाधड़ी का शिकार हो गए हैं।
यह खाता वडोदरा गुजरात की सुभानपुरा शाखा में है। इस धोखाधड़ी के संबंध में आईटी ऐक्‍ट और आईपीसी की धाराओं में केस दर्ज कर लिया गया है। साइबर सेल ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

Home / Kolkata / Fraud in Bengal: वीआईपी फोन नंबर देने के नाम पर इस वीआईपी को लगाया चूना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो