scriptगरियाहाट बाजार से तारों का मकडज़ाल हटाने की कवायद | gariyahat market will no more have hanging electrical wires. | Patrika News
कोलकाता

गरियाहाट बाजार से तारों का मकडज़ाल हटाने की कवायद

महानगर में पिछले कुछ सालों से हो रहे अग्निकांडो में बिजली के तारों की भूमिका सामने आने के बाद व दमकलकर्मियों को अग्निशमन में तारों के मकडज़ाल से होने वाली समस्या के समाधान के लिए कोलकाता नगर निगम सामने आया है।

कोलकाताJan 30, 2019 / 03:04 pm

Jyoti Dubey

Kolkata, Kolkata, West Bengal, India

गरियाहाट बाजार से तारों का मकडज़ाल हटाने की कवायद

– बल्क मीटर की सहायता से हॉकरों के स्टॉलों तक पहुंचेगी बिजली

कोलकाता. महानगर में पिछले कुछ सालों से हो रहे अग्निकांडो में बिजली के तारों की भूमिका सामने आने के बाद व दमकलकर्मियों को अग्निशमन में तारों के मकडज़ाल से होने वाली समस्या के समाधान के लिए कोलकाता नगर निगम सामने आया है। महानगर के बाजारों को बिजली के तारों से मुक्त कराना प्रशासन के लिए चुनौती है। पिछले दिनों गरियाहाट के गुरुदास मेंशन में लगी भयावह आग से सबक लेते हुए आखिरकार प्रशासन ने इसके लिए एक तरकीब निकाली है। सोमवार को गरियाहाट पहुंचे मेयर ने बताया कि गरियाहाट बाजार के स्टॉलों में बल्क मीटर से बिजली पहुंचाई जाएगी। इसके लिए निगम ने सीईएससी से भी बात कर ली है। उन्होंने कहा कि गरियाहाट बाजार में अब तारों का मकड़ाजाल लटकता हुआ नहीं दिखेगा। बिजली सेवा के लिए तारों को जमीन के अंदर से ले जाया जाएगा और स्टॉलों के लिए निर्धारित स्थान पर एक प्वाइंट छोड़ दिया जाएगा। हॉकर उसी प्वाइंट से होल्डर की मदद से बिजली कनेक्शन लेंगे।

मेयर गुरुदास मेंशन अग्निकांड में अपना स्टॉल खो चुके हॉकरों के लिए निगम की ओर से तैयार किए जा रहे पहिया स्टॉल का मॉडल लेकर गरियाहाट बाजार पहुंचे हुए थे। उन्होंने वह स्टॉल पीडि़त हॉकरों को दिखाया और उनकी राय मांगी। मेयर ने संवाददाताओं को बताया कि हॉकरों ने निगम की ओर से डिजाईन किए गए स्टॉल को पसंद किया है। फरवरी महीने तक सभी पीडि़तों को इस तरह के स्टॉल मुहैया करा दिए जाएंगे। इसके अलावा 20 हजार रूपए की मुआवजा राशि भी जल्द ही पीडि़तों तक पहुंच जाएगी। स्टॉल में चक्के रहेंगे, माल रखने का बॉक्स भी रहेगा।

Home / Kolkata / गरियाहाट बाजार से तारों का मकडज़ाल हटाने की कवायद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो