बंद हुई आवासन में गैस सप्लाई

Krishna Das Parth

Publish: Jan, 14 2018 07:45:48 PM (IST)

Kolkata, West Bengal, India
बंद हुई आवासन में गैस सप्लाई

प्रमोटर की दादागिरी से आवासन में रहनेवाले परेशान
-गैस सप्लाई करने वाली कंपनी को रुपए नहीं देने का आरोप
-आवासन के सैकड़ों लोगों के लिए हुई समस्या

महानगर कोलकाता के टालीगंज इलाके के एक आवासन में रहने वाले लोगों के सामने विकट समस्या आ खड़ी हो गई है। समस्या यह है कि इस आवासन में रहनेवाले लोगों को गैस नहीं मिल रही है। जिससे उनको कई तरह की परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
यह आवासन टालीगंज के करुणामयी इलाके में है। इसका नाम डॉयमंड सिटी आवासन है। इस आवासन में गैस सप्लाई बंद होने के कारण यहां रहने वाले सैकड़ों लोग परेशान हैं। लोगों के सामने सुबह से ही मुसीबत खड़ी हो गई है। बताया जा रहा है कि आवासन कमेटी में अपना दबदबा जमाने वाले प्रमोटर की दादागिरी और गैस सप्लाई करने वाली कंपनी को रुपए नहीं देने के कारण कंपनी ने गैस सप्लाई बंद कर दी है।

ग्रेटर कोलकाता गैस कॉरपोरेशन की गैस लाइन

डॉयमंड सिटी आवासन में ग्रेटर कोलकाता गैस कॉरपोरेशन की गैस लाइन है। उक्त आवासन में उसी कंपनी की ओर से गैस सप्लाई की जाती है। आवासन में चार जगहों पर गैस स्टोर किए जाते हैं और वहां से प्रत्येक घरों में सीधे लाइन के जरिए गैस पहुंचाई जाती है।

रुपए नहीं देने से सप्लाई बंद

प्रमोटर द्वारा गैस सप्लाई करने वाली कंपनी को रुपए नहीं दिए जाने के कारण पिछले शुक्रवार से ही गैस सप्लाई बंद कर दी गई है। आरोप है कि इलाके का प्रमोटर काफी समय से उक्त आवासन कमेटी को अपने दखल में करने की कोशिश में लगा है।

आवासन कमेटी का चुनाव नहीं जीत पाया

आरोप है कि कमेटी का चुनाव आरोपी प्रमोटर जीत नहीं पाया है। इसके बावजूद उसका कमेटी पर दबदबा बना हुआ है। वह अपना दबदबा जमाते हुए अपनी दादागिरी चला रहा है।

नाराजगी जाहिर की

इस घटना के बाद लोगों ने प्रमोटर के खिलाफ नाराजगी जाहिर की है। स्थानीय थाने में शिकायत की गई है।

हो रही है जांच
पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। इस संबंध में आवासन के लोगों ने स्थानीय थाने में शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस का मानना है कि जल्द ही समस्या को सुलझा दिया जाएगा। इस संबंध में आरोपी प्रमोटर से पूछताछ की जाएगी।

Ad Block is Banned