जीडी बिड़ला छात्रा यौन उत्पीडऩ कांड: स्कूल मामले में 4 और लोगों से गहन पूछताछ

Shankar Sharma

Publish: Dec, 08 2017 01:15:23 (IST)

Kolkata, West Bengal, India
जीडी बिड़ला छात्रा यौन उत्पीडऩ कांड: स्कूल मामले में 4 और लोगों से गहन पूछताछ

जी.डी. बिड़ला स्कूल के ४ और लोगों से पूछताछ की। महिला शिकायत प्रकोष्ठ अधिकारियों ने लगभग १ घंटे तक इन चारों से जिरह की।

कोलकाता. कोलकाता खुफिया पुलिस ने गुरुवार को भी लालबाजार में जी.डी. बिड़ला स्कूल के ४ और लोगों से पूछताछ की। महिला शिकायत प्रकोष्ठ अधिकारियों ने लगभग १ घंटे तक इन चारों से जिरह की। किनसे पूछताछ हुई? इसका स्पष्ट पता नहीं चल पाया है।

इन चारों से क्या पूछताछ की गई और उन्होंने क्या जवाब दिया इस बारे में भी आधिकारिक तौर पर कोलकाता पुलिस की तरफ से कुछ नहीं बताया गया है। गत बुधवार को इसी मामले पर स्कूल के सुरक्षा गार्ड, क्लास टीचर, आया व सफाईकर्मी से पूछताछ की गई थी। इसके साथ ही घटनाक्रम से संबंधित कई सवाल पूछ गए। उनका बयान रिकार्ड किया गया है। संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) विशाल गर्ग ने बताया कि गुरुवार को स्कूल के ४ और कर्मचारियों से पूछताछ की गई।


मैंने अपनी जिम्मेदारी निभाई : प्रिंसिपल
स्कूल से हटाई गई प्रिंसिपल शर्मिला नाथ ने गुरुवार को दावा किया कि मैंने अपनी जिम्मेदारी निभाई है। मैं निर्दोष हूं। प्रिंसिपल के पद पर रहकर कोई भी गलत काम नहीं किया है। पूरी निष्ठा के साथ स्कूल और विद्यार्थियों के लिए काम किया है।

जी.डी. बिड़ला स्कूल खुला, कक्षाएं शुरू
चार साल की छात्रा के यौन उत्पीडऩ को लेकर लगातार एक सप्ताह के गतिरोध के बाद गुरुवार को जी.डी. बिड़ला सेंटर फॉर एजुकेशन स्कूल खुल गया। सामान्य रूप से स्कूल में पढ़ाई हुई। इस मामले पर अभिभावकों की मांग थी कि अनिवार्य रूप से स्कूल खोला जाना चाहिए। प्रिंसिपल को हटाया जाए। इसके साथ ही बच्ची से यौन उत्पीडऩ मामले की जांच होनी चाहिए। दोषियों को सख्त सजा मिलनी चाहिए। कोलकाता पुलिस की खुफिया शाखा मामले की जांच कर रही है।


सामने है परीक्षाएं
स्कूल में इस माह के शुरू में ही कई कक्षाओं की परीक्षाएं होनी हैं। प्रबंधन के सूत्रों ने बताया कि अब जाकर परिस्थितियां स्वाभाविक हुई हैं। जल्द ही परीक्षाएं भी होंगी।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned