scriptशहीद जवान बबलू के घर गीता पाठ | geeta path at sahid jawan home at kolkata | Patrika News
कोलकाता

शहीद जवान बबलू के घर गीता पाठ

राजस्थान के सीकर निवासी पण्डित कृष्णकांत शास्त्री ने दी परिजनों को सांत्वना

कोलकाताMar 01, 2019 / 12:43 pm

Shishir Sharan Rahi

kolkata

शहीद जवान बबलू के घर गीता पाठ

कोलकाता. पुलवामा में 14 फरवरी को सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले में हावड़ा के शहीद जवान बबलू संतरा के घर पहुंचकर राजस्थान के सीकर जिले के मऊ निवासी पण्डित कृष्णकांत शास्त्री ने उनके परिजनों को सांत्वना दी और गीता पाठ किया। शास्त्री ने बताया कि पुलवामा हमले के बाद सोशल मीडिया के जरिए तो सभी शहीदों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हैं लेकिन उन्होंने फैसला किया कि हर शहीद के घर जाकर वे गीता पाठ कर परिजनों को सम्बल देंगे। उन्होंने बताया कि वे सबसे पहले राजस्थान से कर्नाटक पहुंचे और मांडया के शहीद एचगुरु के घर गीता पाठ किया। अपने अगले पड़व में वे कोलकाता पहुंचे और हावड़ा के शहीद संतरा के घर जाकर गीता पाठ किया। इस अवसर पर मलय, दीपांजन, उपेंद्र, यशपाल आदि मौजूद थे।
—-युद्ध नहीं बातचीत से निकालें समस्या का हल
पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवान बबलू सांतरा की विधवा मीता सांतरा ने भारत व पाकिस्तान दोनों से अपील की है कि दोनों देश तनाव बढ़ाने की जगह आपस में बातचीत के जरिये समस्या का समाधान करें. उन्होंने केंद्र सरकार से आग्रह किया कि भारतीय वायुसेना के पायलट अभिनंदन वार्थामन की पाकिस्तान से सुरक्षित रिहाई के लिए प्रयास करे.
शहीद जवान बबलू सांतरा की विधवा मीता सांतरा ने कहा, हमलोगों को युद्ध की जगह बातचीत से समस्या समाधान की कोशिश करनी चाहिए. यदि युद्ध हुआ, तो बहुत से लोगों की जान जायेंगी. इसका देश की आर्थिक व सामाजिक स्थिति पर भी बुरा प्रभाव पड़ेगा. वह चाहती है कि हमारे सुरक्षा बलों को सुरक्षा मुहैया करायी जाये, चाहे वह सेना के जवान हों या फिर सीआरपीएफ के जवान, यह सरकार का दायित्व है कि उनकी सुरक्षा को सुनिश्चित करे और आवश्यक कदम उठाये. उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर उनके युद्ध के खिलाफ बयान की आलोचना से वह कतई चिंतित नहीं है. यदि एक आदमी उनकी आलोचना करता है, तो दस उनके समर्थन में हैं.

Home / Kolkata / शहीद जवान बबलू के घर गीता पाठ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो