scriptममता बनर्जी की ‘बहू’ का सोना प्रेम! बंगाल सरकार की मुश्किलें बढ़ाई, जानिए कैसे… | Gold Case: SC Summoned West Bengal government | Patrika News
कोलकाता

ममता बनर्जी की ‘बहू’ का सोना प्रेम! बंगाल सरकार की मुश्किलें बढ़ाई, जानिए कैसे…

सुप्रीम कोर्ट ने जवाब तलब किया है कि कोलकाता एयरपोर्ट पर कस्टम्स अधिकारियों की चेकिंग से पुलिस ममता बनर्जी की ‘बहू’ और एक महिला को पुलिस क्यों छुड़ा ले गई?

कोलकाताApr 12, 2019 / 08:21 pm

Ashutosh Kumar Singh

Kolkata West Bengal

ममता बनर्जी की ‘बहू’ का सोना प्रेम! बंगाल सरकार की मुश्किलें बढ़ाई, जानिए कैसे…

कोलकाता
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी की ‘बहू’ के सोना प्रेम ने लोकसभा चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल सरकार की मुश्किलें बढ़ा दी है। ममता बनर्जी की ‘बहू’ के कोलकाता हवाईअड्डे से कथित रूप से सोना के साथ पकड़े जाने और पुलिस की ओर से उन्हें कस्टम्स अधिकारियों के हाथों से जबरन छुड़ा ले जाने के मामले पर सख्त कदम उठाते हुए सुप्रीम कोर्ट की ओर से पश्चिम बंगाल सरकार को नोटिस जारी किया गया है। सुप्रीम कोर्ट ने सरकार से जवाब तलब किया है कि कोलकाता एयरपोर्ट पर कस्टम्स अधिकारियों की चेकिंग से पुलिस ममता बनर्जी की ‘बहू’ और एक महिला को पुलिस क्यों छुड़ा ले गई?
पिछले महीने रात में रुजिरा बनर्जी और एक महिला को कथित रूप से कोलकाता एयरपोर्ट पर सोने के साथ पकड़ा गया था। कस्टम्स का दवा है कि जब तलाशी के लिए दोनों महिलाओं को रोका गया था तभी विधाननगर कमिश्ररेट की पुलिस पहुंची और उन्हें डरा-धमका कर दोनों को जबरन छुड़ा ले गई।
यह भी पढ़ेः आपत्तिजनक: मोदी के वैवाहिक जीवन और पत्नी से संबंध पर ममता बनर्जी ने किया ऐसा कटाक्ष

29 मार्च को केंद्र सरकार की तरफ से सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने सुप्रीम कोर्ट को उक्त घटना की जानकारी दी थी। मेहता ने न्यायालय को बताया था कि पश्चिम बंगाल में अराजकता की स्थिति पैदा हो गई है। इस पर मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई ने उन्हें मामले पर आवेदन दाखिल करने की इजाजत दी थी। उसके बाद कस्टम विभाग ने इस पर याचिका दायर की है।

kolkata West Bengal
मामले की सुनवाई के दौरान न्यायालय ने सरकार को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया। न्यायालय के आदेश का विरोध करते हुए पश्चिम बंगाल सरकार की ओर से वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कस्टम्स विभाग की याचिका पर अपना विरोध रिकॉर्ड में दर्ज करने का आग्रह किया तो कोर्ट ने इसे खारिज कर दिया। कोर्ट ने कहा कि पश्चिम बंगाल में क्या हो रहा है। हम इस पर स्वत: संज्ञान ले सकते थे और राज्य सरकार का जवाब मांग सकते थे।

Kolkata West Bengal
कौन है ममता बनर्जी की ‘बहू’, क्या है मामला?
ममता बनर्जी की ‘बहू’ रुजिरा बनर्जी उनके भतीजे व तृणमूल सांसद अभिषेक बनर्जी की पत्नी है। अभिषेक बनर्जी को ममता बनर्जी का राजनीतिक उत्तराधिकारी माना जाता है। मार्च महीने के मध्य में रुजिरा बनर्जी थाईलैण्ड से कोलकाता हवाईअड्डे पर पहुंची थी। रुजिरा और एक महिला को कस्टम्स अधिकारियों ने कथित रूप से लगभग 2 किलोग्राम सोना के साथ पकड़ा था। कस्टम्स अधिकारियों के अनुसार जांच चल ही रही थी, तभी विधाननगर पुलिस कमिश्ररेट के कुछ पुलिसकर्मी हवाईअड्डा पहुंचे और अधिकारियों को डरा-धमका कर रुजिरा और उक्त महिला को जबरन छुड़ा ले गए।
यह भी पढ़ेः ऐसा क्या कहा मोदी ने जो तिलमिला उठीं ममता? पीएम को दे डाली चुनौती…
ममता बनर्जी ने मामले पर साध रखी हैं चुप्पी
रुजिरा के पति अभिषेक बनर्जी ने आरोप को झूठा बताया है। उन्हें यहां तक कहा है कि अगर आरोप साबित हो जाएगा तो वे राजनीति संन्यास ले लेंगे। उनका आरोप है कि भाजपा सरकार उनकी पत्नी को झूठे मामले में फंसा रही है। हालांकि ममता बनर्जी ने अभी तक इस मामले पर चुप्पी साध रखी हैं।

Home / Kolkata / ममता बनर्जी की ‘बहू’ का सोना प्रेम! बंगाल सरकार की मुश्किलें बढ़ाई, जानिए कैसे…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो