एटीएम लूट में हरियाणा गिरोह का हाथ

एटीएम लूट में हरियाणा गिरोह का हाथ

एटीएम लूट में हरियाणा गिरोह का हाथ

- हावड़ा सिटी पुलिस को मिले संकेत

- हावड़ा शहर के आन्दुल बाजार व दुईला में हुई थी वारदात

हावड़ा .

पुलिस को हावड़ा शहर के आन्दुल बाजार व दुईला में हुई एटीएम लूट के मामले में हरियाणा के गिरोह के संलिप्त होने के संकेत मिले हैं। गिरोह को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की टीम सक्रिय हुई है। पुलिस का दावा है कि जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा। हावड़ा सिटी पुलिस उस दिशा में काम कर रही है।

पुलिस का कहना था कि पहले सॉफ्टवेयर के माध्यम से धोखाधड़ी की जाती थी लेकिन अब एक ऐसा गिरोह सक्रिय हो गया है जो हार्डवेयर की मदद से लूट को अंजाम दे रहे हैं। बड़ी आसानी से एटीएम को काट कर रुपए निकाल लेते हैं और वारदात के बाद लौट जाते हैं। वापस तभी आते हैं जब उनका लूटा हुआ पैसा खत्म हो जाता है। वापसी के बाद दूसरे अंचल के एटीएम को अपना निशाना बनाते हैं। जहां सुरक्षा प्रहरी नहीं रहते हैं। पहले यह गिरोह फर्जीवाड़े से बैंक से नकदी ऑनलाइन उठा लेते थे। लेकिन अब सीधे एटीएम को ही लूट लेते हैं। पूरे देश में यह गिरोह एटीएम लूट में शामिल है। हावड़ा में जो भी एटीएम लूट हुई उसमें इसी गिरोह का हाथ है। सीधे मशीन से एटीएम तोडक़र वे उसमें रखे रुपए लूट रहे हैं। हरियाणा गैंग अब पुलिस के लिए सिरदर्द बन गया है।

कई जिलों में सक्रिय है गिरोह

हावड़ा सिटी पुलिस का दावा है कि यह गैंग हावड़ा, हुगली सहित कई जिलों में सक्रिय है। डानकुनी में एक एटीएम को लूटने के आरोप में हुगली पुलिस ने हरियाणा से छह लोगों को गिरफ्तार किया है। हावड़ा के दो एटीएम से तीस लाख की लूट के मामले में अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है और न ही हुगली के गिरोह की इस कांड में संलिप्तता पाई गई है। पुलिस की टीम हरियाणा में उस गिरोह की तलाश में जुटी हुई है। जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Nirmal Mishra Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned