scriptकोलकाता के बड़ाबाजार में हवाला कारोबारी को मारी गोली | Hawala businessman shot in Kolkata's Barabazar | Patrika News
कोलकाता

कोलकाता के बड़ाबाजार में हवाला कारोबारी को मारी गोली

लूट की कोशिश, एक गिरफ्तार-लूटेरा गैंग राजस्थान का

कोलकाताNov 01, 2020 / 12:52 am

Krishna Das Parth

कोलकाता के बड़ाबाजार में हवाला कारोबारी को मारी गोली

कोलकाता के बड़ाबाजार में हवाला कारोबारी को मारी गोली


कोलकाता . मध्य कोलकाता के बड़ाबाजार इलाके में शनिवार शाम लूटेरों ने एक दफ्तर लूट की कोशिश की। लूटेरों की ओर से की गई फायरिंग में दफ्तर का एक कर्मचारी घायल हुआ है। उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है।घटना से इलाके से इलाके में दहशत फैल गई है। पुलिस सूत्रों के अनुसार यह घटना शाम 6 बजे के करीब एमजी रोड और रवींद्र सरणी क्रासिंग पर बांगड़ बिल्डिंग के पास घटी।
प्राप्त जानकारी के अनुसार दफ्तर में एक पूर्व कर्मचारी अचानक अपने दो साथियों के साथ लूट की नियत से आ धमका। दफतर के कर्मचारी कुछ समझते इससे पहले लूटेरों ने फायरिंग शुरू कर दी। गोली एक कर्मचारी को लग गई। इस बीच दफ्तर के कर्मचारियों ने साहस का परिचय देते हुए लूटेरों में से एक को पकड़ लिया। बाकी दो भाग निकले। उन्हें पकडऩे के लिए इलाके में नाकाबंदी कर छपेमारी शुरू के गई है। प्राथमिक जांच के अनुसार उक्त दफ्तर में हवाला के रुपए का धंधा चलाया जा रहा था।दफ्तर में मोटी रकम की भनक थी। उसे लूटने की नियत से पूर्व कर्मचारी वहन पहुंच था।
—–
मलिक को लगी है गोली
स्थानीय सूत्रों के अनुसार जिस युवक को गोली लगी है उसका नाम राम अवतार पारीख है। वह दफ्तर का मालिक है। लम्बे समय से हवाला और कालेधन की सफेद करने का धन्धा करता था।
—-
लूटेरा गैंग राजस्थान का
प्राथमिक जांच के आधार पर पुलिस का अनुमान है कि लूटेरा गैंग राजस्थान का है। लूटेरों में से एक पहले रामवतार के यहां काम करता था।

रेकी कर लूट की कोशिश

लूटेरों ने रेकी कर लूट की कोशिश की थी। पुलिस का अनुमान है कि रामअवतार के दफ्तर के किसी कर्मचारी भी उनसे मिला हुआ था। पकड़े गए लूटेरे से विस्तृत पूछताछ की जा रही है।

Home / Kolkata / कोलकाता के बड़ाबाजार में हवाला कारोबारी को मारी गोली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो