‘ऑनर किलिंग’: गैर-धर्म के लडक़े से प्रेम की सजा मौत

‘ऑनर किलिंग’: गैर-धर्म के लडक़े से प्रेम की सजा मौत

Ashutosh Kumar Singh | Publish: Sep, 11 2018 09:58:51 PM (IST) Kolkata, West Bengal, India

- कोलकाता से लडक़ी के पिता और भाई गिरफ्तार
- लडक़ी की हत्या कर फेंक दिए थे सडक़ के किनारे

कोलकाता.

पश्चिम बंगाल में ‘ऑनर किलिंग’ की एक सनसनीखेज घटना सामने आई है। एक लडक़ी को गैर-धर्म के लडक़े से प्रेम की सजा के तौर पर मौत दे दी गई। पिता और भाई ने हत्या कर शव को सडक़ के किनारे फेंक दिया। आरोपी पिता और भाई को सोमवार रात कोलकाता से गिरफ्तार किया गया। मंगलवार को उन्हें अदालत में पेश किया गया। अदालत ने 14 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया। आरोपी बिहार के मुजफ्फरपुर के मूल निवासी हैं। लडक़ी जिस युवक के साथ प्रेम करती थी, वह मुंबई में रहता है। युवती एक बार उसके साथ भाग गई थी, लेकिन उसके परिवार वालों के दबाव के कारण लडक़ी घर लौट आई थी। युवती दुबारा उसके पास जाना चाहती थी। इससे गुस्साकर पिता और भाई ने उसकी हत्या कर दी। पूर्व बर्दवान जिला पुलिस सूत्रों के अनुसार प्राथमिक पूछताछ में आरोपियों ने गुनाह कबूल लिया है।

---
बर्दवान में सडक़ के किनारे मिला था शव

ऑनर किलिंग की शिकार हुई युवती की पहचान जहाना खातून के रूप में हुई है। 19 वर्षीय जहाना का शव 31 अगस्त को पूर्व बर्दवान जिले के जमालपुर थाना क्षेत्र में राष्ट्रीय राजमार्ग-2 के किनारे से मिला था। शव के गले में रस्सी का फंदा कसा हुआ था। सिर पर भारी वस्तु के चोट का निशान मिला था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हत्या की पुष्टि हुई थी। फिर छानबीन कर पुलिस ने कोलकाता के बेनियापुकुर इलाके से उसके पिता मोहम्मद मुस्ताक और तिलजला इलाके से उसे भाई मोहम्मद जाहिद को गिरफ्तार किया।
---

आत्महत्या साबित करने के लिए कस दिए थे गले में फंदा
पूर्व बर्दवान जिला पुलिस सूत्रों के अनुसार हत्या के मामले को आत्महत्या साबित करने के लिए हत्यारों ने युवती के गले में रस्सी का फंदा कस दिए थे। शव के राजमार्ग के किनारे फेंक कर कोलकाता भाग आए थे।

---
यूं हुआ खुलासा

लडक़ी ने शरीर के गोपनीय अंग पर मेहंदी से प्रेमी का फोन नम्बर लिख रखा था। पोस्टमार्टम के समय डॉक्टरों ने फोन नम्बर देखा। उन्होंने पुलिस को बताया। पुलिस ने जब उक्त नम्बर पर फोन किया। फिर शव का फोटो भेजा। लडक़े ने उसकी पहचान की। फिर युवती के साथ अपने प्रेम संबंध और इसके प्रति उसके परिवार वालों की नाराजगी के बारे बताया। पूरी जानकारी मिलने के बाद पुलिस समझ गई की ये ऑनर किलिंग का मामला है। फिर युवती के पिता और भाई को गिरफ्तार किया।

Ad Block is Banned