script‘….उस मुल्क की सरहद को कोई छू नहीं सकता, जिस मुल्क की सरहद की निगेहबान हैं आंखें’ | Indian airforce destroyed pak terrorist camp in POK | Patrika News
कोलकाता

‘….उस मुल्क की सरहद को कोई छू नहीं सकता, जिस मुल्क की सरहद की निगेहबान हैं आंखें’

-भारतीय वायु सेना की पीओके में कार्रवाई पर पत्रिका से बातचीत में गर्व से बोले महानगरवासी
-भारतीय वायुसेना के जांबाज पायलटों को किया सैल्यूट-पाकिस्तान को मिल गया पुलवामा आतंकी हमले का मुंहतोड़ जवाब

कोलकाताFeb 26, 2019 / 09:55 pm

Shishir Sharan Rahi

kolkata West Bengal

‘….उस मुल्क की सरहद को कोई छू नहीं सकता, जिस मुल्क की सरहद की निगेहबान हैं आंखें’

कोलकाता

उस मुल्क की सरहद को कोई छू नहीं सकता, जिस मुल्क की सरहद की निगेहबान हैं आंखें, हर तरह के जज्बात का ऐलान है आंखे, शबनम कभी शोला, कभी तूफान है आंखें….।
पुलवामा आतंकी हमले के 12 दिन बाद पाकिस्तान में घुसकर भारतीय वायु सेना के लड़ाकू विमानों की ओर से मंगलवार तडक़े जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी शिविरों को ध्वस्त करने की कार्रवाई पर गर्व से हर्ष जताते हुए कोलकाता वासियों ने देशभक्ति के इस गीत के मुखड़े गुनगुनाकर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की। पिछले ५० साल से अधिक समय से कोलकाता में रह रहे प्रवासी राजस्थानियों सहित अन्य प्रदेशों के निवासियों ने इस कार्रवाई पर भारतीय वायुसेना के जांबाज पायलटों को सैल्यूट कर कहा कि, अब हर भारतवासी के दिल को सुकून मिला और भारत ने आंतकवादियों को मुंहतोड़ जवाब देकर आतंकी हमले में शहीद जवानों की शहादत का बदला ले लिया। गौरतलब है कि भारतीय वायुसेना के लड़ाकू 12 मिराज विमानों ने पाकिस्तान के बालाकोट और पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) के मुजफ्फराबाद और चकोटी में 50 किमी अंदर घुसकर 1000 किलो बम बरसाकर मंगलवार तडक़े जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी शिविर ध्वस्त कर दिए थे। भारतीय वायु सेना की ओर से लेजर गाइडेड बम का इस्तेमाल कर की गई इस कार्रवाई में 300 से ज्यादा आतंकी मारे गए। पत्रिका संवाददाता से खास बातचीत में सभी ने एक सुर में कहा कि पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए फिदायीन हमले के बाद वायुसेना ने एयर स्ट्राइक के जरिए शहादत का बदला ले लिया, जो हुआ वह सही है। दिल में ठंडक है, पर आतंकवाद जड़ से खत्म होना चाहिए।

Home / Kolkata / ‘….उस मुल्क की सरहद को कोई छू नहीं सकता, जिस मुल्क की सरहद की निगेहबान हैं आंखें’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो