scriptगलत दिशा में जा रही देश की राजनीति- अब्दुल्ला | Indian Politics moving on wrong way-Farooq | Patrika News
कोलकाता

गलत दिशा में जा रही देश की राजनीति- अब्दुल्ला

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री तथा नेशनल कांफे्रंस सुप्रीमो डॉ. फारुक अब्दुल्ला ने कहा कि केंद्र की भ्रामक नीतियों के चलते देश की राजनीति गलत दिशा में जा रही है। इसे बचाने के लिए भाजपा विरोधी पार्टियां प्रयासरत हैं। राज्य सचिवालय नवान्न में शुक्रवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ बैठक के बाद संवाददाताओं के सवालों के जवाब में ऐसा कहा।

कोलकाताDec 21, 2018 / 10:33 pm

Prabhat Kumar Gupta

kolkata west bengal

गलत दिशा में जा रही देश की राजनीति- अब्दुल्ला


– नवान्न में सीएम ममता बनर्जी से मुलाकात के बाद बोले जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम

कोलकाता.
जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री तथा नेशनल कांफे्रंस सुप्रीमो डॉ. फारुक अब्दुल्ला ने कहा कि केंद्र की भ्रामक नीतियों के चलते देश की राजनीति गलत दिशा में जा रही है। इसे बचाने के लिए भाजपा विरोधी पार्टियां प्रयासरत हैं। राज्य सचिवालय नवान्न में शुक्रवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ बैठक के बाद संवाददाताओं के सवालों के जवाब में ऐसा कहा। उन्होंने कहा कि देश की वर्तमान परिस्थिति अति सोचनीय है। तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो बनर्जी के साथ मिलकर हम ऐसी शक्ति हासिल करना चाह रहे हैं ताकि देश को विकास के पथ पर फिर से लाया जा सके। उल्लेखनीय है कि अब्दुल्ला भाजपा के खिलाफ विपक्षी दलों को एकजुट करने के ममता के प्रयासों का समर्थन में हैं। हाल के दिनों से कांग्रेस को छोड़ अन्य दलों के नेता नवान्न आकर ममता से मुलाकात कर चुके हैं। इनमें गुजरात के पाटीदार नेता हार्दिक पटेल, टीआरएस नेता तथा तेलंगाना के सीएम चंद्रशेखर राव, तेलगु देशम नेता तथा आंध्र प्रदेश के सीएम एन.चंद्रबाबू नायडू शामिल हैं।
———–

किसानों से अतिरिक्त राशि ले रही सहकारिता समिति

– खाद्य मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक ने दिए प्राथमिकी के निर्देश
कोलकाता.

पूर्व बर्दवान जिले के गलसी में सहकारिता समिति पर किसानों से प्रति बोरे धान पर अतिरिक्त राशि लेने के मामले पर खाद्य आपूर्ति विभाग ने कड़ा तेवर दिखाया है। विभागीय मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक ने उक्त समिति के खिलाफ पुलिस में प्राथमिकी दर्ज कराने का निर्देश दिया है। साथ ही उन्होंने कलक्टर से मामले की जांच करने को भी कहा है। खाद्य विभाग के सूत्रों ने बताया कि राज्य प्रशासन के निर्देशानुसार गलसी ग्राम सहकारिता समिति ने पिछले 13 दिसम्बर से धान की खरीदारी शुरू कर दी है। सहकारिता समिति के लोग धान के समर्थन मूल्य से धान खरीद रहे हैं पर वे लोग किसानों से प्रति बोरा 20 रुपए अतिरिक्त ले रहे हैं। इससे नाराज किसानों ने खाद्य आपूर्ति विभाग से इसकी शिकायत की। शिकायत के म²ेनजर विभागीय मंत्री मल्लिक ने सहकारिता समिति के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने तथा कलक्टर से मामले की जांच करने को कहा है। खाद्य आपूर्ति विभाग के अधिकारी का कहना है कि एक तरफ जहां सरकार सरकारी धान क्रय केंद्रों पर धान बेचने को लेकर किसानों को प्रोत्साहित कर रही है वहां सहकारिता समिति के लोग किसानों से अतिरिक्त राशि ले रहे हैं। विभाग इस तरह के प्रयासों को कड़ाई से अंकुश लगाएगा।

Home / Kolkata / गलत दिशा में जा रही देश की राजनीति- अब्दुल्ला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो