scriptप्रत्येक नागरिक की हुई बेइज्जती, राज्यपाल का ममता सरकार पर गंभीर आरोप | Insult of every citizen, Governor's allegation against Mamata gov. | Patrika News
कोलकाता

प्रत्येक नागरिक की हुई बेइज्जती, राज्यपाल का ममता सरकार पर गंभीर आरोप

West Bengal के राज्यपाल जगदीप धनखड़ और ममता सरकार के बीच तल्ख रिश्ते अब खुलकर सामने आने लगे हैं। कई मसलों पर अपनी बेबाक राय व्यक्त करने वाले राज्यपाल ने kolkata में हाल ही में आयोजित दुर्गा पूजा कार्निवल में खुद को अपमानित तथा दरकिनार किए जाने का आरोप लगाया है।

कोलकाताOct 15, 2019 / 03:37 pm

Rabindra Rai

प्रत्येक नागरिक की हुई बेइज्जती, राज्यपाल का ममता सरकार पर गंभीर आरोप

प्रत्येक नागरिक की हुई बेइज्जती, राज्यपाल का ममता सरकार पर गंभीर आरोप

कोलकाता
पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ और ममता सरकार के बीच तल्ख रिश्ते अब खुलकर सामने आने लगे हैं। कई मसलों पर अपनी बेबाक राय व्यक्त करने वाले राज्यपाल ने कोलकाता में हाल ही में आयोजित दुर्गा पूजा कार्निवल में खुद को अपमानित तथा दरकिनार किए जाने का आरोप लगाया है। उन्होंने साफ तौर पर कहा है कि यह उनकी नहीं बल्कि पश्चिम बंगाल के प्रत्येक नागरिक की बेइज्जती हुई है। उन्होंने आरोप लगाया ममता बनर्जी सरकार की ओर से उन्हें गत 11 अक्टूबर को आयोजित दुर्गा पूजा कार्निवल के दौरान उन्हें अपमानित किया गया। उन्हें ठीक से दुर्गा पूजा झांकी को देखने भी नहीं दिया गया।

आत्ममंथन करेगी सरकार
दुर्गा पूजा कार्निवल में दरकिनार किए जाने की खबर पर राज्यपाल ने कहा कि राज्य के पहले नागरिक के लिए सरकार के ऐसे अभद्र रवैये पर क्या ही कहूं। मुझे लगता है कि सरकार इस पर आत्ममंथन जरूर करेगी। हम एक राज्य का हिस्सा हैं। मुझे काफी दुख हुआ। धनखड़ ने कहा कि इस तरह का काम जिन लोगों ने किया है शायद उनका दिमाग और दिल इतना बड़ा नहीं है जितना पश्चिम बंगाल के लोगों का है। यह मेरी बेइज्जती नहीं है, यह बंगाल की संस्कृति की बेइज्जती की है। यह राज्य के प्रत्येक नागरिक की बेइज्जती है।

पहले भी आमने-सामने
इससे पहले जादवपुर यूनिवर्सिटी (जेयू) में हिंसा और हंगामे को लेकर पश्चिम बंगाल की ममता सरकार और राज्यपाल जगदीप धनखड़ आमने-सामने आ गए थे। राज्यपाल ने कहा था कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि तृणमूल के महासचिव तथा राज्य के मंत्री पार्थ चटर्जी ने प्रेस विज्ञप्ति जारी करके कहा कि राज्यपाल ने सरकार को इस बाबत सूचना नहीं दी और विश्वविद्यालय में जाने से पहले राज्य सरकार को विश्वास में नहीं लिया। उनका यह बयान तथ्यात्मक रूप से सही नहीं है।

वीसी पर भी निशाना
राज्यपाल ने यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर सुरंजन दास पर भी निशाना साधते हुए कहा है कि वीसी की ओर से यह गंभीर चूक का मुद्दा है। यह पुलिस की भी नाकामी है जो कि परिस्थितियों को सही तरह से संभाल नहीं पाई। उन्होंने कहा कि वह विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर की गंभीर गलतियों, उनकी अपनी जिम्मेदारियों से भागने, राज्य पुलिस प्रशासन की स्थिति को सही तरीके से संभालने में असफलता तथा राज्यपाल की सुरक्षा की अपर्याप्त व्यवस्था पर अपने आगामी कदमों के संबंध में भी विचार कर रहे हैं।

Home / Kolkata / प्रत्येक नागरिक की हुई बेइज्जती, राज्यपाल का ममता सरकार पर गंभीर आरोप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो