क्या सच में बंगाल पर मडरा रहा है आईएस का खतरा

क्या सच में बंगाल पर मडरा रहा है आईएस का खतरा

Manoj Kumar Singh | Updated: 28 Apr 2019, 11:28:57 PM (IST) Kolkata, Kolkata, West Bengal, India

क्यों विजयवर्गीय ने जाहिर की बंगाल में कश्मीर जैसे हालात पैदा होने की शंका

 

हाल ही में दुनियां भर में इस्लामिक व्यवस्था कायम करने के लिए आतंक और हिंसा फैलाने वाले आतंकवादी संगठन आईएस ने हाल ही में अपने टेलीग्राम चैनल के माध्यम से बंगाल में धमकी भरी पोस्टर जारी किए है। खुफिया एजेंसी के अनुसार बांग्ला भषा में लिखे पोस्टर में बांग्ला में लिखा है- ''शीघ्रोई आस्छी, इंशाअल्ला,'' यानि आतंकी संगठन ने बांग्ला भाषा में धमकी दी है कि ''जल्द आ रहे हैं, इंशाअल्ला'' क्या सचमुच बंगाल पर आईएस का खतरा मडरा रहा है?
कोलकाता
हाल ही में दुनियां भर में इस्लामिक व्यवस्था कायम करने के लिए आतंक और हिंसा फैलाने वाले आतंकवादी संगठन आईएस ने हाल ही में अपने टेलीग्राम चैनल के माध्यम से बंगाल में धमकी भरी पोस्टर जारी किए है। खुफिया एजेंसी के अनुसार बांग्ला भषा में लिखे पोस्टर में बांग्ला में लिखा है- ''शीघ्रोई आस्छी, इंशाअल्ला,'' यानि आतंकी संगठन ने बांग्ला भाषा में धमकी दी है कि ''जल्द आ रहे हैं, इंशाअल्ला'' क्या सचमुच बंगाल पर आईएस का खतरा मडरा रहा है।
इसको ले कर भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गी ने रविवार को सीधे मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी पर तीखा हमला करते हुए बंगाल में आतंकियों के आने और आने का साहस करने को ममता बनर्जी की तुष्टीकरण की राजनीति का नतीजा करार दिया। साथ ही उन्होंने पश्चिम बंगाल में भी जम्मू-कश्मीर जैसे हालात पैदा होने की शंका जाहिर की।
कैलाश विजयवर्गीय इस दिन कहा कि बंगाल पर आतंकी संगठन आईएस का खतरा मडरा रहा है। अगर ममता बनर्जी मुख्यमंत्री बनी रहीं तो बंगाल में कभी भी आईएस के आतंकी घूस कर आतंक फैलाना शुरू कर देंगे। ममता बनर्जी की तुष्टीकरण की नीतियों के कारण आतंक फैलाने वाली शक्तिया बंगाल में अपने अड्डे जमा ली है। अगर ममता बनर्जी को राज्य की सत्ता से बेदखल नहीं किया गया तो पश्चिम बंगाल की स्थिति जम्मू-कश्मीर जैसी हो जाएगी।
श्रीलंका में हाल ही में हुए सीरियल ब्लास्ट में आतंकी संगठन आईएस ने जिम्मेदारी ली थी. इन धमाकों में कम से कम 253 लोग मारे गए थे और 500 से अधिक घायल हो गए थे. इसके बाद कई ढ्ढस् संदिग्धों की गिरफ्तारी की गई और इसका मास्टर माइंड आईएस आतंकी हाशिम भी मारा गया है। इसके बाद से भारत में भी आईएस के दस्तक देने की शंका जाहिर की जा रही है। हालांकि भारत की खुफिया एजेंसिया ऐसी शंका को सिरे से खारिज कर रही हैं। लेकिन पश्चिम बंगाल में आतंकियों के पनाह लेने और बंगाल के रास्ते देश के दूसरे राज्यों में जा कर आतंकी हमले का अंजाम देते रहे हैं। इस लिए बंगाल को आतंकियों का सुरक्षित आशियाना कहा जाता रहा है। पिछले सालों में बंगाल में बांग्लादेश में सक्रिय आतंकी संगठन जीएमबी के आतंकी पकड़े जा जुके हैं। लेकिन सब कुछ चुपके -चुपके होता था। लेकिन पहली बार आईएस ने बंगाल में आने का एलान किया है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned