scriptस्कूल गोलीकांड: प्रधानाध्यापक व सह शिक्षक निलंबित | Islampur daribhit Principal suspend | Patrika News
कोलकाता

स्कूल गोलीकांड: प्रधानाध्यापक व सह शिक्षक निलंबित

उत्तर दिनाजपुर के इस्लामपुर दाड़ीभिट हाईस्कूल में गोलीकांड क ो लेकर राज्य के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने प्रधानाध्यापक व सह शिक्षक को निलंबित कर दिया।

कोलकाताNov 03, 2018 / 09:27 pm

Renu Singh

kolkata west bengal

स्कूल गोलीकांड: प्रधानाध्यापक व सह शिक्षक निलंबित

उत्तर दिनाजपुर के इस्लामपुर दाड़ीभिट हाईस्कूल में गोलीकांड क ो लेकर राज्य के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने प्रधानाध्यापक व सह शिक्षक को निलंबित कर दिया। चटर्जी ने कहा कि स्कूल में शिक्षक नियुक्ति को लेकर दोनों अधिकारियों का जवाब संतोषजनक नहीं है। उन्हें कारण बताओ नोटिस दिया गया है। इस मामले की जांच जारी है, जब तक प्रधानाध्यापक व सह शिक्षक कारण बताओ नोटिस का जबाव नहीं देते तब तक वे संचालन समिति से बाहर रहेंगे। वहीं दूसरी ओर सीबीआई जांच की मांग को लेकर मारे गए छात्रों के अभिभावक प्रदर्शन कर रहे हैं।चटर्जी ने कहा कि स्कूल क ी नई संचालन समिति के गठन तक संचालन की बागडोर बीडीओ शतदल दत्त के हाथों में होगी। जब नई कमेटी बन जाएगी तब नए अधिकारियों को पदभार सौंप दिया जाएगा।
इस्लामपुर स्कूल हिंसा में हुई थी २ छात्र की मौत
उत्तर दिनाजपुर के इस्लामपुर स्थित दाड़ीभिट स्कूल में गत 20 सितम्बर को प्रदर्शन के दौरान गोली कांड में 2 छात्रों की मौत हो गई थी। दौ मौतों को लेकर मौत के बाद स्थानीय लोगों ने कई जगहों पर तोडफ़ोड़ की। मृतक राजेश सरकार के परिजनों व परिचितों ने भी प्रदर्शन किया। इश घटना में एक पुलिस कर्मचारी परिमल अधिकारी को भी बुरी तरह से घायल हो गए थे। शिक्षामंत्री पार्थ चटर्जी ने अंचल के डीआई गोविंद कुमार मंडल को हटा दिया। चटर्जी ने कहा कि डीआई ने अपनी मर्जी से शिक्षक नियुक्ति की है। उन्होंने किसी से नहीं पूछा। इसके साथ ही जहां नियुक्ति होनी थी वहां हुई ही नहीं। इस घटना के लिए डीआई जिम्मेदार है। उन्हें स्कूल शिक्षा विभाग की ओर से अनिवार्य रूप से हटाया जा रहा है। वहीं दूसरे दिन इस्लामपुर गोलीकांड को लेकर भाजपा ने जिले में 12 घंटे के बंद का पालन किया। बंद के दौरान कई जगह हिंसा की घटना घटी। आंदोलनकारियों ने रायगंज में दो सरकारी बसों में तोडफ़ोड़ कर अपना गुस्सा उतारा। रायगंज में बंद के दौरान दुकान पाट बंद रहे। हिंसा व बंद के खौफ से चारों ओर मातम पसरा दिखा। वहीं दूसरी ओर वाममोर्चा के युवा संगठन डीवाईएफआई के समर्थकों ने बंद के समर्थन में रैली निकाली। इसके अलावा स्कूल गोलीकांड में छात्र की मौत के विरोध में ऑल इंडिया डेमोक्रेटिक स्टूडेंट ऑर्गनाईजेशन (एआईडीएसओ) ने शुक्रवार को मौलाली क्रासिंग पर अवरोध कर प्रदर्शन किया। एआईडीएसओ क ी ओर से सड़क अवरोध कर काला दिवस मनाया गया। संगठन की ओर से मांग की गई कि छात्र मौत के दोषियों को सजा देवे की मांग की गई।

Home / Kolkata / स्कूल गोलीकांड: प्रधानाध्यापक व सह शिक्षक निलंबित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो